Monday 13 March 2017

कविता. १२८७. हर लब्ज के अंदर कोई अलग।

                                                      हर लब्ज के अंदर कोई अलग।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई रंगों से आगे बढती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाला अलग एहसास के साथ दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग पुकार दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग पुकार होती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार बदलाव दिलाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को नयी सुबह दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग आवाज होती है जो जीवन मे कई किस्सों कि कहानी हर बदलाव के साथ कहती है जो लब्जों को हर बार नये खयाल देती है जो हर बार कई मोड दिलाकर नयी आवाज दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग कोशिश होती है जो जीवन मे कई किनारों कि दुनिया मे हर मौके पर अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को नयी दिशाए देकर जाती है हर मोड पर अलग राह दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग सोच होती है जो जीवन मे कई कहानियों को अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई राहों कि पुकार बताती है वह हर राह को अलग मकसद के साथ नयी रोशनी कि पहचान दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग रोशनी होती है जो जीवन मे कई मतलब और एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि समझ देकर जाती है वह हर सोच को कई किस्सों मे अलग तरह कि उम्मीदे दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग किनारे कि प्यास होती है जो जीवन मे कई राहों पर अलग तरह के खयाल देकर जाती है वह हर किस्से के साथ अलग दुनिया के एहसास हर बार हर मौके पर हवाओं के साथ दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग आवाज अक्सर होती है जो जीवन मे कई इशारों पर अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई तरह के मतलब देकर जाती है वह हर लब्ज के साथ अलग रोशनी का एहसास हर बार दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग किनारे कि आवाज होती है जो जीवन मे कई तरह कि परख हर मौके पर देकर जाती है हर लम्हा जीवन मे कई बातों को समझ लेने कि पुकार हर एहसास को अलग समझ दिखाती है।
हर लब्ज के अंदर कोई अलग रोशनी हर बार उजाला देकर होती है जो जीवन मे कई किनारों को एहसास हर मौके पर देकर चलती है वह आवाज हर बार साँसों को अलग अल्फाजों कि कहानी हर बार दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...