Thursday 9 March 2017

कविता. १२७८. समझ लेने कि जरुरत।

                                                     समझ लेने कि जरुरत।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत मन को रहती है क्योंकि एहसासों को परख लेने कि जरुरत जीवन को कई बार हर मौके पर एहसास जुदा देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर पल जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल के साथ अलग इशारों को समझ लेने कि जरुरत हर धारा को कई किनारों पर आगे लेकर चलती है जो एहसासों को पहचान अलग तरह कि देती है जो जीवन मे उजाले मे जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई रंगों के साथ कई किरणों के संग रोशनी देती रहती है जो जीवन मे आसानी से कई इशारों के साथ नयी दुनिया दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से मे एहसासों मे जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई राहों को अलग पुकार को नये तरह के उजाले दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान हर बार एहसास के साथ कई दिशाओं मे अलग तरह कि पुकार के संग जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई मौकों पर अलग परछाईयों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को जिन्दगी देकर हर पल के साथ आगे बढती है जो जीवन मे कई किनारों पर अक्सर जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर सुबह अलग किनारे पर नयी दुनिया देकर चलती है जो जीवन मे कई इशारों को कुदरत के रंग दिखाती रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया मे हर लम्हा जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई कहानियों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि सोच को हर पल आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज मे अक्सर जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई राहों पर बदलाव देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से कि पुकार को कई खयालों से हर बार आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों पर हर बार जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कुछ अलग पहचान दिलाती है जिसे समझ लेने पर ही दुनिया कि हर कहानी जीवन मे बदलाव के संग हर बार आगे बढती है जिसके संग दुनिया जिन्दा रहती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई कहानियों के साथ अलग उजाले कि रोशनी हर बार देकर चलती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल अलग सुबह कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ जिन्दा रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...