Tuesday 21 March 2017

कविता. १३०३. हर बार कोई कहानी मन को।

                                                हर बार कोई कहानी मन को।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर किस्से के संग अचानक दुनिया मे बदलाव देकर जाती है हर किरदार को समझ लेने कि जरुरत जीवन को नयी रोशनी दिलाती है वह हर राह को मतलब दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर किनारे को उजाला ढूँढते है हर किस्से का मतलब हर बार बदलसा जाता है जब किस्सा जीवन को एहसास कई दिलाता है हर किस्से को हर बार दुनिया मतलब दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर रंग को कई इशारों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग मकसद देकर चलती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग रंगों कि पहचान दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर इशारे को कई किनारों मे दिशाए मकसद दिखाती जाती है जो जीवन मे कई कहानियों को मकसद कि पहचान अलग दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को पुकार दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर उजाले को कई किसम कि परख दिखाकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए अलग किसम कि रोशनी कई एहसासों को समझ दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर किस्से को कई मतलब दिलाती है वह जीवन मे हवाओं को पहचान अलगसी देकर चलती है वह हर किस्से को कोई अलग पुकार हर दिशा के साथ जीवन मे कई रंगों को दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर लहर को कई अलग पहचान दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए दिखलाती है वह किस्से को एहसास के साथ उजाला अलगसा देकर जाती है वह नयी उम्मीद को रोशनी दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर इशारे को कई किसम कि धारा हर मौके पर दिलाती रहती है जो जीवन मे कई किनारों को रोशनी कि शुरुआत हर एहसास से आवाज के साथ अक्सर हर मौके पर दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर किस्से को कई इशारों कि रोशनी हर मौके पर दिखाती है वह हर राह को मतलब देकर आगे चलकर जाती है वह हर किस्से मे रोशनी को अलग सुबह दिलाती है।
हर बार कोई कहानी मन को कुछ बताती है जो हर इशारे को कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कई इरादों से आगे बढती जाती है वह हर एहसास को कोई अलगसी तरह कि ताकत दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...