Friday 24 March 2017

कविता. १३०९. हर इशारे को समझकर दुनिया।

                                                हर इशारे को समझकर दुनिया।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई किनारों से आगे जाती है वह लहरों से लढकर जीवन को मकसद देकर जाती है वह हर इशारे को जीवन का मतलब बनाती है हर इशारे के साथ दुनिया मे नयी सुबह देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई दिशाओं से आगे बढने कि समझ हर पल मे दुनिया को अलग सुबह दिलाती है वह हर इशारे के संग हमारी दुनिया को कई रंगों के एहसास दिलाती जाती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है। 
हर इशारे को समझकर दुनिया कई किनारों से मतलब ढूँढते हुए आगे जाती है वह हर किस्से को मतलब देकर एहसास अलगसा दिलाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अक्सर नयी कोशिश देकर जाती है। 
हर इशारे को समझकर दुनिया कई दिशाओं से मकसद दिखाती है जो हर इशारे के साथ दुनिया को कई कहानियों के मकसद देकर आशाएं दिलाती है जो जीवन मे इशारों को कोई मकसद दिखाती है जो जीवन मे कई राहों मे इरादे देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई एहसासों से उम्मीदे दिखाती है जो हर किस्से के संग जीवन को कई किनारों से आगे लेकर बढती है जो जीवन मे राहों पर हर मौके पर कोई समझ दिलाती है जो हर बार नयी सुबह देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई किस्सों से मतलब दिखाती है जो हर मौके के अंदर जीवन को अलग प्यास दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तरह के नये पहचान कि ताकत हर इशारे के साथ अक्सर देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई राहों से मकसद दिखाती है जो हर किनारे पर अलग इशारों कि पहचान दिखाता है वह हर किस्से को एहसासों के सहारे कई दिशाओं से मतलब दिलाती है जो जीवन मे हर इशारे को मकसद देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई दिशाओं से मतलब दिखाती है हर एहसास के अंदर कई किनारों कि समझ हर बार रहती है जो इशारे पर जीवन को अलग एहसास दिखाकर जाती है जो जीवन मे इशारों से आगे बढती है वह उजाला देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई किनारों से नयी पहचान दिखाती है हर किस्से के साथ हर कदम को नयी पुकार जीवन को आवाज अलगसी देती जाती है वह हर इशारे को अलग पहचान हर मौके को हर लम्हे को जिन्दगी देकर जाती है।
हर इशारे को समझकर दुनिया कई दिशाओं से नयी समझ दिखाती है हर एहसास को कोई मतलब देकर आगे बढती है जो जीवन मे कई किनारों से इशारे दिखाकर चलती है वह जीवन मे हर बार अलग इशारे कि पहचान देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...