Monday 20 March 2017

कविता. १३००. हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग।

                                                         हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग पहचान बताती है हर इशारे मे पेडों कि मुस्कान हर बार अलग एहसास दिलाती है हर शाखाओं पर फूलों कि शुरुआत मन को अलग एहसास के साथ सुंदरता देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग एहसास बताती है हर रंग मे कई किनारों को खुबसूरती देती नजर आती है हवाओं को हर बार फूलों कि खुबसूरती खास नजर आती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को मकसद देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग पुकार बताती है हर इरादे को वह हर लम्हा मतलब और मकसद देती जाती है हर शाखाओं पर फूलों कि दुनिया को हर लम्हा जिन्दा रहती है वह अक्सर कोई कहानी देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग रंगों कि रंगोली हर पल सजाती है वह जीवन मे कई रंगों कि पुकार दिलाती जाती है हर बार खुबसूरती कोई एहसास दिखाती है वह हर किस्से को अलग नजारा देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग पहचान बताती है हर  बार कई तरह के इरादे हर लम्हा सजाती है हर बार फूलों कि सोच जीवन को कई किस्सों के सहारे आगे लेकर जाती है वह हर लम्हा कोई अलग लब्ज देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग अंदाज कह जाती है वह हर इशारे के संग हमे हर पल मे नयी रोशनी दिलाती है हर किस्से को एहसासों कि अलग पहचान जरुरी नजर आती है जो जीवन मे कोई अलग आवाज देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग किनारे का मतलब बताती है वह हर मौके पर एहसास जुदा दिखाकर जीवन को आगे लेकर जाती है वह हर फूल के अंदर कोई अलग खुशबू का एहसास जताती है वह उजाला देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग सोच जताती है वह हर मौके पर कोई अलग किनारा बताकर चलती है वह हर धारा को कई रंगों के साथ अलग पुकार दिखाती है वह हर मौके पर नये इशारे देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग मतलब दिलाती है वह हर जीवन को कई किनारों मे आगे लेकर जाती है वह हर टहनी पर फूलों का एहसास दिखाती है वह हर फूल के साथ नयी कहानियों को अलग पहचान देकर चलती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग रंगों को जिन्दा कर जाती है वह हर आवाज के साथ अलगसा अंदाज जताती है वह हर बार फूलों को कई तरानों के साथ जोडकर आगे जाती है वह हर इशारे को अलग मकसद देकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...