Tuesday 28 March 2017

कविता. १३१६. हवाओं मे उजाले कि आहट।

                                                 हवाओं मे उजाले कि आहट।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई रोशनी जब दिलाती है हर बार किसी कहानी के संग हवाओं को बदलाव कि आहट दिखाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर रहती है जो जीवन मे मकसद देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई कदम अलगसा दिलाती है हर बार रोशनी के संग दुनिया कदमों को जीवन कि सुबह देकर जाती है वह हर पल उजाले को मकसद दिखाती है वह हर बार दिशाए अक्सर देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई किनारा अलगसा दिलाती है हर बार कहानियों के साथ वह जीवन मे पुकार अलग मतलब के साथ देकर जाती है वह हर बार उजाले को उम्मीदे अक्सर देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई मुस्कान को एहसास दिलाती है हर बार दिशाओं के संग अलगसा विश्वास देती है वह कहानी को अलग किरणों के साथ पुकारती है रोशनी अलग तरह का हर पल दिखाता है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई अलग किनारे को पहचान दिलाती है हर बार खयालों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलग दिशा दिखाती है वह उम्मीद हर बार हर सोच मे देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई पुकार हर राह को दिलाती है हर बार वह जीवन को कई कहानियों के साथ आगे लेकर जाती है हर बार हवाओं को किरदारों के साथ पहचान लेने कि जरुरत जीवन को आशाए देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई नयी सुबह को मतलब दिलाती है हर बार वह जीवन को कई इशारों के संग अलगसा विश्वास देकर जाती है वह हर दिशा को अक्सर अलग तरह कि दिशाए देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई इरादे को मकसद अलगसा दिलाती है हर बार वह जीवन मे कई किनारों के साथ खुशियाँ लेकर आगे आती है वह हर बार जीवन को कई तरह के किनारों से आगे बढते जाने का मकसद देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई इशारे को मतलब दिलाती है हर बार वह किस्से को अलग मतलब देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान को अलग रोशनी देकर आती है वह जीवन मे अलग रोशनी देती है।
हर बार हवाओं मे उजाले कि आहट कोई किनारे को मकसद दिलाती है हर बार वह जीवन मे एक बात बताती है जो जीवन मे कई हवाओं के साथ साँसों को अलग पुकार एक आवाज के साथ हर मौके पर अक्सर देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...