Saturday 18 March 2017

कविता. १२९६. हवाओं मे लहरों कि पहचान।

                                                  हवाओं मे लहरों कि पहचान।
हवाओं मे लहरों कि पहचान रहती है जो जीवन मे आवाज अलगसी देती है पानी कि बूँदों के संग अलगसा विश्वास देती है वह हर बार किसी आवाज कि अलग पहचान दिलाती है वह हवाओं के संग बदलती जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान छुपी रहती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग दुनिया को हर लम्हा जिन्दा रखती है हर बार हवाओं से ही तो लहरों को बदलते जाने कि उम्मीदे हर बार मिलती है जो आगे लेकर जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान सुनाई पडती है जो जीवन मे हवाओं को बदलाव देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर बताती है जो जीवन मे कई खयालों को एहसास अलगसा देकर आगे जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान बदलाव देकर रहती है जो जीवन मे कई रंगों को पहचान हर मौके के साथ देकर चलती है जो हवाओं को लहरों के संग अलगसा विश्वास दिलाती है जो पानी कि बूँदों को हवाओं के संग बदलाव देकर जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान कोई अलग कहानी बताती रहती है जो जीवन मे कई किस्सों मे उम्मीदे हर बार दिलाती है लहरे हर बार हवाओं के साथ दिशाए बदलकर आगे बढती जाती है वह हर बार जीवन मे कहानियों कि पुकार देकर जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान कोई अलग समझ देती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग रोशनी दिलाकर आगे बढता है वह हर लहर को हवा से जोडकर सूरज कि रोशनी कुछ ऐसे जुडती है कि बूँदों मे हिरों सी चमक आ जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर अलग सुबह के साथ अलग इशारों से पहचान दिलाती है जो हवाओं से अक्सर लहरों को बदलाव देकर आगे जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान कोई अलग रंगों का एहसास हर पल दिखाती रहती है जो जीवन मे लहरों कि पहचान हवाओं को कई किनारों से मतलब दिखाकर आगे चलती है हर बार हवाओं से लहर आगे जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान कोई अलग सोच देकर चलती है जो हवाओं के साथ लहरों कि पहचान अलग आवाज सुनाती है हर बार हवाओं के साथ पानी को बदलाव के संग मौसम देकर आगे जाती है।
हवाओं मे लहरों कि पहचान कोई अलग पुकार होती है जो अलग तरीके से मौसम बदलने का एहसास अलगसा दिखाती है जो जीवन मे कई किस्सों को जिन्दगी कि उम्मीद  हर बार देती है कई किनारों से आगे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...