Saturday 11 March 2017

कविता. १२८३. हर बार फूलों के अंदर अलग।

                                                      हर बार फूलों के अंदर अलग।
हर बार फूलों के अंदर अलग पुकार मिलती है जो जीवन मे कोमलता को अलग पहचान दिलाती है पर उनकी खुशबू हर बार मौसमों को बदलाव दिलाती है जो जीवन मे हर फूल को खुबसूरती दिलाती रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग एहसासों कि पहचान मिलती है जो जीवन मे फूलों को समझ लेने कि जरुरत कभी कभी मन को दिलाकर जाती है वह हर फूल के साथ हर बार अलग एहसास को जिन्दा करती रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग किनारों के साथ अलग इशारों से पहचान मिलती है जो फूलों को कोमलता का एहसास दिलाती रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अक्सर पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास देकर रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग रंगों कि कोमलता हर बार पहचान कुछ अलग तरह कि अंदाज देकर चलती है जो कई तरह के कुदरत को कई उम्मीद दिलाती है हर बार कई किसम कि उम्मीदे जिन्दा रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग कहानियों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर हर पल के साथ रहती है हर इशारों के साथ अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को हर बार मौके से आगे जाती रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग किनारों को परख लेने कि समझ लेने कि जरुरत हर एहसास को होती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता हर बार दिखाती है जो जीवन मे फूलों के साथ कई एहसासों को मतलब देती रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग इशारों को मतलब देने कि जरुरत जीवन को हर लम्हे के साथ अलग किनारों मे मिलती है जो फूलों से कई एहसासों कि दुनिया को हर लम्हा कोई अलग दुआ देकर आगे बढती रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग पहचान को नयी दिशाए मिलती है जो जीवन मे फूलों को कई कोमल एहसासों के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाला देकर अलग एहसास देकर बढती रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग मौसम को समझ लेने कि जरुरत हर साँस मे साथ होती है जो जीवन मे कई एहसासों को रोशनी हर मौके पर पहचान होती है जो जीवन मे कई किस्सों को समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है।
हर बार फूलों के अंदर अलग किस्से को एहसास देने कि जरुरत दुनिया को हर लम्हा होती है जो जीवन मे कई उम्मीदों को अलग तरह कि पुकार हर आवाज मे देती है जो जीवन मे कई लब्जों को पहचान और ताकत हर बार देती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...