Wednesday 1 March 2017

कविता. १२६२. पल मे जीवन को कोई।

                           पल मे जीवन को कोई।
पल मे जीवन को कोई आवाज मिल जाती है हर किस्से मे कई रंगों कि दुनिया देकर आवाज मे अक्सर बदलाव लाती है हर किस्से का एहसास अलगसा हर लम्हा रहता है जो जीवन मे कई रंगों कि दिशाए बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई पुकार मिल जाती है हर किस्से मे कई किनारों कि दुनिया हर बार नयी शुरुआत लेकर जीवन मे आती है वह हर एहसास को समझ लेने कि कोशिश हर जज्बात के साथ हर घडी बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई दिशा मिल जाती है हर किस्से मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार बदलकर कोई पहचान अलगसी होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई निशानी मिल जाती है हर किस्से मे कई रंगों कि दुनिया जिन्दा हो जाती है हर किस्से को हर लम्हे का एहसास दिखाती है हर मौके मे कई किनारों कि राह अलग एहसास के अंदर कि दुनिया को बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई पुकार मिल जाती है हर किस्से मे कई रंगों कि दुनिया पहचान अलगसी दिलाती है वह हर पल के अंदर कोई अलग सुबह हर कहानी के साथ दिलाती है हर किस्से का एहसास अलगसा देकर दुनिया को बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई दिशाए मिल जाती है हर किस्से का एहसास दिखाकर वह आगे बढती है वह हर पल मे अपना विश्वास जताती है वह हर बार जीवन मे कई पलों कि ताकत को आगे लेकर जाती है जो दुनिया को बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई पुकार मिल जाती है हर कहानी पर एक कदम से भी अलग एहसास दिलाती है जिसे समझ लेना जीवन मे जरुरी नजर आता है हर बार किस्से को एहसास के संग कोई अलग आवाज जीवन कि कहानी बदलकर जाता है।
पल मे जीवन को कोई अलग किनारा दिलाती जाती है हर किस्से का मकसद हर बार कोई अलग किनारा देकर जाता है हर बार आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि कोमलता हर बात को अक्सर बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई अलग सोच हर बार अलग इशारा देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि ताकत हर मोड पर देकर जाती है वह हर किस्से मे मौकों को अलग मतलब दिखाकर जाती है वह हर पल को कोई एहसास मे बदलकर जाती है।
पल मे जीवन को कोई अलग तलाश हर बार किनारे को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि समझ को कई इशारों से अलग दिशा दे जाती है जो हर पल के साथ कोई अलग किनारा दिलाती है जो दुनिया को बदलकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...