Wednesday 8 February 2017

कविता. १२२०. क्यों समझना मुश्किल है।

                                    क्यों समझना मुश्किल है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सीधी होती है जो परख लेते है वह जज्बात कि कहानी बडी अलग होती है जो जीवन मे कई बार बताती रहती है हर रात कि सुबह जीवन मे हर कदम पर अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी अलग होती है जो परख लेते है तो अगर जीवन मे खुशियाँ मिलती है वह बात अंदर से अलग हो तो जीवन मे खयालों को शुरुआत देकर दुनिया कई किस्सों से अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सरल होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पुकार देती है वह आवाज जीवन के हर किस्से मे कुछ अलग होती है जो जीवन मे कई एहसासों से अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी आसान होती है कितनी भी अनचाही हो पर वह जीवन मे खुशियाँ देकर जाती है जो जीवन मे हर बात को अलग अलग किनारों से आगे लेकर चलती है जिसमे जीवन के एहसासों कि दुनिया अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सीधी होती है सच्ची बात हर बार जीवन मे सही होती है जो जीवन मे कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई  किनारों से एहसास सही करती जाती है जिसकी समझ हर बार दिशा दिखाती है जिसकी समझ अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सही होती है हर किस्से को परख लेने कि जरुरत हर एहसास के साथ हर उम्मीद कि किरण से निकलता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग सबेरा देता है जिसकी परख और समझ अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी उम्मीदों से भरी होती है हर राह को समझ लेना जीवन मे आसान नही होता है क्यों कि उसमे अक्सर दूसरे कि बात सुननी पडती है जो जीवन मे कई रंगों से जो पुकार देती है उसकी रोशनी हर बार अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सही होती है हर किनारे पर वह कोई अलग दिशा वह हर बार दिखाती है हर लम्हा वह जीवन को अलग किसम कि समझ हर किस्से के साथ आगे बढती है अलग एहसास देकर हर मौके पर राह अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सच्ची होती है हर इशारे के साथ वह हर किनारे पर आगे बढती है हर बार को समझ लेने कि जरुरत हर दिशा मे अक्सर दुनिया मे होती है जो कई बातों को समझ लेते है हर मोड कि बात अलग होती है।
क्यों समझना मुश्किल है जब बात बडी सही होती है हर किस्से कि परख अलग इशारा देकर जाती है हर बार बात सही कहता रहता है जिसे समझ लेना जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को एहसास अलगसा देकर जाता है जिसकी बात अलग होती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...