Monday 6 February 2017

कविता. १२१७. आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है।

                           आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर एहसास को रंग कोई अलग किसम का दिखाते है जिन्हे हम हर पल समझ लेना चाहते है जो आसमान से नयी दिशाए देकर हर पल के साथ हर घडी मे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर किनारे को रंग कोई अलग किसम का दिखाते है वह अक्सर जीवन मे कोई अलग किनारा दिखाते है हर बादल के संग कुदरत रंग कई किसम के दिखाती है जिन्हे समझकर आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर नजारे को रंग कोई अलग किसम का देकर हर बार हम बादलों मे कोई मतलब दिखाते है हर बादल के संग हवाए पुकार अलग देती है जो जीवन मे हर पल के साथ आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर किस्से को कई रंगों के साथ अलग किरणों कि दिशाए देती जाती है जो बादलों के अंदर कई नजारों कि हवाए हर बार बदलाव देकर जाती है जो जीवन मे अक्सर आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर लम्हा कोई दिशा देकर हर पल के साथ दास्तान को कई मकसद देकर चलते है हर बादल के ठंडक को कई किनारों से हम जीवन मे परख को समझ लेना चाहते है हर लम्हा हर पल आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर बार बादलों कि दास्तान को हम हर लब्ज के साथ समझ लेना चाहते है जिसे समझ लेने कि सोच को हम किस्सों के अंदर कोई अलग बदलाव को समझकर हर पल आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर बार बादलों कि उडान को अलग किनारे से आगे लेकर जाते है हर किस्से को अलग बदलाव देकर हम कुछ किनारों से बदलाव कि पहचान को हर पल समझकर आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर बार बादलों कि कहानी को अलग परख देकर आगे बढते रहते है हर दिशाओं मे कोई अलग रंगों कि कोमलता को हम बादलों के संग समझते जाते है उनमे हम मतलब को उजाला देकर आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर बार उन्हे हम एहसास के साथ किरणों कि आवाज को बादलों कि आवाज के संग अलगसा विश्वास देते जाते है जो आसमान को कई किनारों कि जरुरत को हर पल आगे चलते जाते है।
आसमान से जब बादल कोई रंग नया दिखाते है हर बार उन्हे हम नये दिशाओं से समझकर हर बार हम कोई अलग कहानी बताते है जिसे हम अक्सर नयी समझ के साथ हर पल मे परखकर हर लम्हा हर मोड पर आगे चलते जाते है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...