Wednesday 8 February 2017

कविता. १२२१. कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया।

                                 कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को बदल जाते है बिना कहे जीवन कि बातों के रंग अलग नजर आते है जो हर बार जीवन मे कोई अलग किस्सा मन को सुनाते है हर बार अनकही कहानियों कि हकीकत मे बदलाव हम देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया कि हकीकत को बदलते जाते है हर बार किसी कहानी के किरदार में कई मतलब देकर हर दिशा मे आगे बढते जाना अक्सर हम चाहते है दुनिया के कई किस्से जीवन को पहचान अलगसी देते है हर पल उन्हे हम देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को अलग पुकार सुनाते जाते है हर बार हम अपनी दुनिया कि हकीकत को कुछ रंग अलगसा दिखाते जाते है जिन्हे परखकर हम दुनिया कि हर कहानी को कोई अंदाज अलग मिलता है जिसे हम देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को कई रंगों मे परख लेना हर लम्हे मे हम चाहते है हर किनारे को समझकर हम आगे बढना चाहते है हर किस्से के साथ कोई अनजानी बात को हम अपने मन से हर लम्हा ध्यान से देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को कई किनारों मे दिखाते है हर बार हर कहानी को हम अपने मन के अंदर से अक्सर समझ लेना चाहते है जिसे पहचान लेने पर दुनिया के कई रंग हर कहानी के साथ हम अक्सर देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को कई हकीकत मे रंग दिखाते चलते है किस्से को एहसास अलगसा देकर हम हर पल के संग जाते है हर किस्से मे रंग अलगसे दिखाकर दुनिया को हम हर पल मे अक्सर देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को कई तरह कि पुकार दिखाते चलते है जिन्हे हम हर लम्हा अलग हकीकत के साथ परख लेना चाहते है जो जीवन मे कई एहसासों के संग अलगसा विश्वास दिखाते है जिन्हे हम हर पल देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को अलग पहचान को दिखाते है हर हकीकत को लेकर हम हर पल जीवन को कई रंगों मे परख लेना चाहते है हर किस्से को हम कई एहसासों के साथ कई रंगों मे देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को अलग कहानी दिखाते है हर लम्हा जीवन मे हम रोशनी के साथ आगे बढते जाना चाहते है हर किस्से को कहानियों के साथ हम अक्सर समझना चाहते है जिसे हम मन से देखते जाते है।
कुछ किस्से अनजाने से हमारी दुनिया को अलग मोड दिखाते है हर पल के बाद जीवन मे कई रंगों कि पुकार को हम हर किनारे पर परख लेना चाहते है हर किस्से का एहसास हम हर कहानी के साथ अक्सर देखते जाते है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...