Thursday 23 February 2017

कविता. १२५०. हम जब जीवन को समझ लेते है।

                                    हम जब जीवन को समझ लेते है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे एहसास कि शुरुआत होती है जो जीवन मे कई किस्सों को एहसास दिलाती है जिसे समझकर आगे जाने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे कई किनारों पर उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई किनारों कि आवाज बनती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग पुकार को अलग दिशाओं से आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई दास्ताने हर मौके पर जीवन को उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्तानों कि आवाज देती है जो जीवन मे कई किनारों से पहचान को अलगसी सुबह दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग पुकार हर किस्से के संग उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई किनारों को उजाले देती है जो जीवन मे हर लम्हे कहानी को अलग दिशाओं से आगे लेकर जाती है वह जीवन कि आवाज अलगसी अक्सर नजर आती है वह जीवन मे उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्तानों को हम पल मे समझ लेते है जो जीवन मे हर दिशा को एहसास अलगसा एहसास देती है पर कभी कभी कुछ अलग दिशाओं से आगे बढती है जो जीवन मे उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई राहों को परखकर अलग तरह कि पुकार हर कदम पर आगे चलती है जो जीवन मे कई किनारों को पहचान दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग सुबह देकर उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्ताने हर मौके पर आशाए दिलाती है जो जीवन मे कई तरह कि पुकार हर बार हर कदम पर देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों पर पहचान अलगसी उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई राहों पर अलग पहचान जिन्दा होती है जो जीवन मे कई किनारों पर दुनिया को अलग पुकार मिलती है जो हर मौके पर अलग पहचान को जिन्दा रखती है जो जीवन मे कई राहों पर उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई किनारों पर अलग पुकार को जिन्दा होती हुई देख लेते है जिसे हर लम्हा हम समझ लेना चाहते है हर किस्से के साथ हम उसे जीवन मे जीना चाहते है जो जीवन मे कई किनारों पर उम्मीदे देती है।
हम जब जीवन को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्तानों पर जी लेना चाहते है हर किस्से के संग हम हर कहानी को किरदारों के संग परख लेना चाहते है जिसे हर मौके पर हम एहसासों के संग अलग तरह कि दुवाओं मे देखते है जो उम्मीदे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...