Saturday 4 February 2017

कविता. १२१३. मन का उजाला जीवन मे।

                                  मन का उजाला जीवन मे।
मन का उजाला जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर देता है जो जीवन मे नये किनारे देता है हर बार उजाला मन का हो तो ही सच्ची रोशनी देता है हर लम्हा दुनिया को समझकर कुछ अलग पुकार देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई किस्सों को मकसद देता है जो जीवन मे हर लम्हे संग एहसास अलगसा देकर जाता है वह हर पल के संग मन कि रोशनी हर पुकार मे देकर चलता है जिसे समझ लेना नयी दिशाए देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई एहसासों को मतलब देता है जो जीवन मे हर पल के अंदर एहसास अलग तरह का रखता है जिसे समझ लेना हर मोड को मकसद और मतलब कई तरह के देकर नयी सोच देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई किनारों को नजारे कई देता है जो जीवन मे हर लम्हा रोशनी कि समझ देकर चलता है हर बार उजाला अलग नजारे मे बदलाव कि अलग गूँज देकर चलता है जो हर कहानी के कई किनारे देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई नजारों को हर परख मे समझ लेने कि ताकत देकर रोशनी अलग तरह कि देकर जाता है हर रोशनी कि समझ को किरणों से परख लेने कि ताकत उजाला हर बार मन के उम्मीदों से देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई एहसासों को हर लम्हे के साथ जीना चाहता है क्योंकि उजाला हर मौके पर कोई अलग एहसास कि रोशनी हर बार हर मौके पर देकर जाता है हर किस्सा खुशियों के इशारों से उम्मीदे देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई दिशाओं को हर बार अलग कहानियाँ देकर चलता है जो जीवन मे कई किस्सों के साथ अलग एहसास को कुछ ऐसी पुकार देकर रहता है जो जीवन मे कई किस्सों को दिशाए देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई किनारों को हर बार कुछ अलग दिशाए देकर रहता है हर अंधेरे को चीर कर मन का उजाला हर पल रोशनी कि अलग सौगाद हर एक किस्से के साथ हर पल मे सुबह कि रुप मे देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई किसम कि शुरुआत हर बार दिखाता है हर किस्से को समझ लेना हर दिशा मे रोशनी कि राह दिखाता है मन सच्चा हो तो जीवन हर तूफान को पार हर बार करता है जीवन मे नयी समझ देता है।
मन का उजाला जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर पल के साथ देकर चलता है जो हर मौके के अंदर नयी दिशाओं कि अलग पुकार देकर जाता है जो जीवन मे कई उम्मीदे हर किस्से कि आवाज बनती है जिसे समझ लेना उम्मीदे देता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...