Wednesday 1 February 2017

कविता. १२०६. हर लम्हा किनारों पर।

                                हर लम्हा किनारों पर।
हर लम्हा किनारों पर चंदा कि रोशनी हर बार प्यारी नजर आती है वह चमक एक तसबीर मे बदलाव देकर जाती है क्योंकि हर लम्हा वह जीवन मे कई एहसासों कि पुकार कागज पर उतार कर हर पल मे खास नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर टकराती लहरें भी कुछ खास नजर आती है जो जीवन मे कोई अलग सोच देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग इशारा देती नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर चलती नाव भी तसबीर मे कुछ खास नजर आती है क्योंकि उसमे कई कोनों कि आस रहती है जो किसी तसबीर के साथ दुनिया को कोई अलग पहचान देती रहती है जो जीवन के हर कोने मे नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई सूरज कि किरण नजर आती है जो जीवन मे कई दिशाओं से अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि ताकत और पहचान देकर चलती रहती है जिसकी कहानी अलग नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई अलग नजारा दिखाती है जो हर किनारे पर कुदरत कि तसबीर अलग ढंग से दिखाती है हर बार कागज पर किनारों को देखकर कोई अलग इशारा देती रहती है जिस से हर किस्से कि कहानी अलग नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई अलग किस्सा देकर जाती है क्योंकि हर तसबीर मे अलग रंगों कि पुकार नजर आती है जो जीवन मे रोशनी हर किस्से कि कागज मे उतार कर जाती है जो जीवन मे कुदरत हर लम्हा जिन्दगी अलग नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई अलग खुबसूरती देकर जाती है जो जीवन मे कागज पर कोई खास नजारा दिखाती है जो तसबीर को अलग रंगों कि दुनिया हर बार देती जाती है जो कागज पर दुनिया दिखाकर रोशनी मे अलग नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई दुनिया अलगसी बन जाती है जो जीवन मे कई रंगों को कागज पर उतार लेने कि ताकत मन को देकर जाती है जो हर कदम पर जीवन कि सौगाद को हर बार अलग रंगों के साथ दिखाती है जो अलग नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई जिन्दगी जिन्दा नजर आ जाती है जो जीवन मे हर पल कागज पर कोई रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर लम्हा कोई अलग ताकत देकर जाती है जो जीवन मे नया उजाला कागज पर उतार कर अलग नजर आती है।
हर लम्हा किनारों पर कोई अलग उम्मीद दिखती रहती है जो जीवन को कुछ अलग दिशाओं से दिखाती है जो जीवन मे कई किस्सों को कागज पर उतार कर ही दुनिया को जिन्दा करती जाती है वह लम्हों को कागज पर दिखाती है जिनसे दुनिया अलग नजर आती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...