Tuesday 24 January 2017

कविता. ११९०. हर दास्तान कि एक कहानी बनती है।

                                   हर दास्तान कि एक कहानी बनती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई दिशाओं से आगे जाने कि आदत हर पल कि प्यास बनती है जो दास्तान कि रोशनी हर मौके पर देकर जाती है जो जीवन को अलग पुकार दास्तान देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक पुकार बनती है क्योंकि जीवन को समझ लेने कि आदत हर ख्वाईश के साथ होती है जो जीवन मे दास्तान को अलग पहचान देकर चलती है जो जीवन मे रोशनी देकर चलती है जिसमे उम्मीद दुनिया को कदमों कि आहट देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई दिशाओं मे परख लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे कई किनारों से उजाला देकर चलती है जो जीवन मे कई किसम का एहसास समझाकर अलग सुबह देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई दिशाओं मे परख लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे दास्तान को अलग परख लेना हि अपने कहानी को अलग समझ लेने कि जरुरत हर मौके को मकसद देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई किनारों से अलग पुकार रहती है जो जीवन मे कुछ अलग सुबह कि तलाश देकर चलती है जो जीवन को किस्सों मे समझ देकर चलती है जो कहानी मे किरदारों पर समझ देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई अंदाज दे जाती है जो जीवन कि रोशनी को बदलाव देती जाती है हर लम्हा जीवन को अलग किनारों से चलने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो जीवन मे अलग सोच देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई दिशाओं मे आगे बढते जाने कि जरुरत हर लम्हा होती है जो जीवन मे कई दास्ताने देकर चलती है हर बार नयी दिशाए अलग तरह कि उमंग कई दिशाएं और उम्मीदे देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन को कई अंदाज मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे आदत हर मौके पर देकर बढती है जो जीवन मे हर लम्हे कोई अलग कहानी कि तलाश देकर जाती है जिसकी पुकार देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन मे हर पल मे कोई पहचान छुपी रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को समझ और परख हर बार अलगसी देती है जो जीवन के हर किस्से को मौका अलग देती है सुबह को उजाला अलग देकर जाती है।
हर दास्तान कि एक कहानी बनती है क्योंकि जीवन मे अलग तरह कि पुकार हर राह पर जस्बातों को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे लेकर हर बार कोई अलग तलाश रहती है जो जीवन मे कई दास्ताने देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...