Monday 9 January 2017

कविता. ११६१. हर लहर को समझकर।

                         हर लहर को समझकर।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है जो पानी कि बूँदों मे रंग आसमानी भरती है लहर चलती है ना रुकती है वह जीवन रंग अनजाने भरती है वह आसमान में कोई अलग कहानी बनती है जो आवाज को अलग कहानी रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है जो पानी के एहसास को अंदाज सुहानी दिखते है जो जीवन मे लहरों को अलग निशानी रहती है हर लहर के साथ जीवन कि कहानी बहोत सुहानी लगती है जो पानी मे अलग निशानी देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी से ही तो हर पल यह साँसे जिन्दा रहती है जो जीवन मे पानी के संग साँसों कि ताकद बनती है जो पानी के अंदर कि साँसे जीवन मे कई एहसासों कि शुरुआत देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर अलग ठंडक कि कहानी जिन्दा होती है जो जीवन मे कई एहसासों के अंदर जीवन मे अलग तरह कि लहर जिन्दा होती है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर अलग पुकार जिन्दा हो जाती है जो लहरों को कई तरह के मकसद दे जाती है जो जीवन मे पानी कि लहरों का एहसास अलगसा होता है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर अलग सूरज के किरणों से कुछ अलग कहानी सुनाई पडती है जो लहरों के अंदर जीवन कि कहानियों को कई एहसासों कि सोच हर पल मिलती है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर साँसे जिन्दा रहती है जो जीवन को कई तरह के एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि पहचान देकर आगे बढती है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर कई तरह के पत्थर दिखाती है जो जीवन मे पानी के अंदर कि दुनिया को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर आगे लेकर चलती है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर कई तरह के एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है जो लहरों को परखकर दुनिया को हर मौके से एहसास को लेकर जो जीवन को साँसे देकर रहती है।
हर लहर को समझकर जीवन कि कहानी बनती है क्योंकि पानी के अंदर जीवन कि साँसे हर बार अल्फाज को मतलब दे जाती है जो जीवन मे कई लहरों के सहारे एहसास अलगसा देकर जाती है जिसमे दुनिया अलग विश्वास देती है जो जीवन को साँसे देकर रहती है।  

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...