Tuesday 31 January 2017

कविता. १२०४. हर हवा के साथ।

                                  हर हवा के साथ।
हर हवा के साथ जीवन मे साँसे अलग तरह कि पुकार दे जाती है जो जीवन मे सच्ची समझ देकर चलती है जो जीवन मे हवाओं के अंदाज अलग देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों मे मेहनत हर बार अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ किरणों के संग अलग किनारा देकर चलती है हर हवा के बदलाव के संग पहचान अलगसी देकर जाती है जो जीवन को कुछ अलग किसम कि निशानी देती जाती है जो हर लम्हा साँसों कि धडकन को पुकार अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कुछ अलग उम्मीदे कई तरह के मकसद देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर पल दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तरह कि दुआएं देकर चलती है जो जीवन मे हर सपनों मे उम्मीदे अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई रंगों कि पहचान हर बार रहती है जो जीवन मे आगे लेकर चलती है वह एहसास को अलग किनारों से आगे लेकर चलती रहती है हर बार हवाओं कि पुकार जीवन मे हर कदम पर कुछ अलग किनारे पर समझ अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई एहसासों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर एहसास जुदा देती है जो जीवन मे कई रंगों को पुकार अलगसी देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर पल के साथ जिन्दा करती है जो मतलब अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर एहसास को परखकर दुनिया कोई अलग आवाज देकर जाती है हर बार उस आवाज को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर किस्से मे हर बार होती है जो मुस्कान को सुबह अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई इशारों से परख अलगसी देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर चलती है क्योंकि हवाए हर बार अलग दिशाओं से सूरज का उजाला हर किस्से के साथ देती है जो जीवन मे पुकार अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई किनारों से चलकर दुनिया को बदल जाती है जो हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत हर पल के साथ हर मौके से देकर जाती है जो जीवन मे हवाओं कि पुकार अलग किनारे से कोई जस्बातों कि सौगाद अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई रंगों से अलग पुकार देकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों मे एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हवाओं का बदलाव दे जाती है जिनकी पहचान जीवन मे अल्फाज को कई दिशाओं मे किनारे अलग तरह कि देती है।
हर हवा के साथ जीवन मे कई रंगों का आसमान बनता है जिसे हर कोने से पहचानकर जीने कि हर बजह बदलकर जाती है जिसे हवाओं मे समझ लेने कि जरुरत जीवन कि हर कहानी को अक्सर रहती है जो जीवन मे कई मोड पर रोशनी अलग तरह कि देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...