Sunday 22 January 2017

कविता. ११८६. सच बात जो मन के अंदर आती है।

                                           हर बात जो मन के अंदर आती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे समझ लेने कि उम्मीद हर बार रोशनी दे जाती है जो जीवन मे हर सोच को अलग किसम कि उम्मीदे हर पल के साथ आगे लेकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि पुकार जो जीवन मे कई रंग देकर चलती जाती है जीवन का उजाला बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे पहचान लेने कि परख हर मौके पर चलती जाती है जो जीवन मे कई किनारे पर अलग किस्सा दे जाती है जो जीवन के अंदर अलग रोशनी हर मौके पर देकर रहती है जो मन कि कहानी को हर दिशा मे आगे लेकर चलती जाती है जीवन का एहसास बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे तूफानों से समझकर हर किनारे पर पहचान हर और से नजर आती है जो जीवन मे कई किस्सों को एहसास अलग देकर चलती है हर पल के अंदर नई सुबह हर मौके पर एक अलग एहसास देकर बढती रहती है जीवन का मतलब बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे एहसासों कि रोशनी देकर सुबह हर मौके पर अलग कहानी दे जाती है हर पल जीवन मे कोई अलग कहानी लिखी जाती है जिसे समझ लेने पर जीवन को पुकार कि अलग मुस्कान देकर चलती है जो जीवन का मकसद बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे परख लेने पर ही दुनिया कि कहानी कई किस्सों मे जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग तरह का बदलाव देकर जाती है जो हर कहानी को समझ दे जाये वह सोच हर पल अलग निशानी देकर जीवन को बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे समझ लेने पर जीवन की समझ कुछ अलग मतलब को कई अंदाज मे देकर चलती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए बदलकर आगे चलती जाती है जो जीवन को कई राहों पे अलग रोशनी देकर चलती जाती है जो जीवन को बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती  है उसे समझ लेने पर भी दुनिया कि सोच अलग इशारे पर नया उजाला दे जाती है जो जीवन मे कई दिशाओं से उजाला दे जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग किसम कि पुकार दे जाती है जो जीवन मे आगे चलती जाती है जो जीवन को परखकर बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे समझ लेने पर भी दुनिया कि परख अलग एहसास दे जाती है जो जीवन को समझकर अलग पुकार हर मौके पर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे पहचान देती जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग तरह कि पुकार देकर बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे समझ लेने पर भी दुनिया कि तलाश अलग किनारों पर ले जाती है जिसे समझ लेने पर ही तो दुनिया अलग सुबह देकर चलती है जिसे समझ लेने से ही दुनिया मे अलग पहचान आती है जो जीवन को अलग राहों पर भी सही सॉंस मिले ऐसे बदल जाती है।
हर बात जो मन के अंदर आती है उसे समझ लेने पर भी दुनिया कि दिशाए कई किनारों पर अलग पहचान दे जाती है जो जीवन मे अलग पुकार को अलग समझ देती है क्योंकि जो जीवन मे अलग सोच को अलग किसम को एहसास दे जाती है जो जीवन को हर पल बदल जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...