Friday 27 January 2017

कविता. ११९४. जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है।

                                   जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ समझने से आगे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि बहार देकर जाती है जो जीवन मे कई तरह कि दिशाए देकर आगे जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर किस्से के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग दिशाओं से वह हर बार चलती है उस आवाज कि अलग जरुरत होती है जो जीवन मे हर किस्से का एहसास अलगसा होता है जो जीवन मे हर मौके के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग तरह कि पुकार हर पल मे कोई अलग एहसास दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया बनाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझकर अक्सर साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग तरह कि दिशाए वह हर साँस के संग देती जाती है जो जीवन मे कई रंगों के अंदर एक नया जहान बनाती है जो जीवन मे कई रंगों के लिए हर बार पुकार के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग तरह कि पुकार हर बार अलग आवाज सुनाकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से कि पुकार अलग एहसास के साथ किरणों के संग रोशनी हर पल के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग तरह कि वह दास्तान हर विश्वास के संग हर कदम मे जिन्दा हर लम्हे मे रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान हर मौके पर देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों के पहचान के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग तरह कि पुकार हर कहानी के साथ आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझकर अलग विश्वास देकर हर बार आगे चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग तरह कि उम्मीदे देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बात मे अलग यकीन देती जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग तरह कि उम्मीदे उजाले के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग किनारों से वह हर लम्हा बदलाव देता रहता है जो जीवन को समझ ले वह कोशिश दुनिया मे अलग रोशनी हर पल के उम्मीदों के संग होती है जो जीवन मे नयी पुकार के साथ आती है।
जीवन मे हर किस्से कि आवाज होती है कुछ अलग पहचान बनाने कि उमंग हर किस्से को आगे जाने कि परख हर मौके मे देकर रहती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पुकार हर प्यास के संग हर बार देती है जो जीवन मे उम्मीदों के साथ आती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...