Friday 20 January 2017

कविता. ११८३. हर चाल को समझ लेते है।

                                    हर चाल को समझ लेते है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन मे कई दिशाओं के अंदर एहसास अलग दे जाती है जो जीवन मे नये किनारों पर दिशाए कई दे जाती है जो जीवन मे चाल अलगसी देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे एहसास के अंदर बदलाव दे जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन मे कई दास्ताने जिन्दा हो जाती है हर चाल को अगर समझ लेते है तो जीवन मे कई चालों कि दिशाए मकसद देती रहती है जो जीवन मे हर एक चाल को अलग तरह का बदलाव दे जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन मे कई किनारों कि कहानी जिन्दा हो जाती है हर कदम पर जीवन मे नयी दिशाए मिलती है जो जीवन मे कई किस्सों मे जीवन को समझ लेने कि आदत हर मौके पर अक्सर दे जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि सौगाद किसी अलग अंदाज मे दुनिया दिखाती है जो जीवन मे कई किस्सों को परख अलग तरह कि देती है क्योंकि चाल मे ही नयी दिशाए ही हर लम्हा मिलती है जो उम्मीद दे जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि अलग सौगाद मिलती है जो कई किनारों से रोशनी देकर चलती है जो जीवन मे कई राहों से दास्तान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे हर पल अलग सौगाद दे जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि अलग सुबह को कई दिशाओं मे आगे बढते जाते है हर कदम में अलग आवाज कि पुकार उम्मीद देती है जिसे हर मौके पर अलग उम्मीदों कि पुकार मिलती है जिसे समझकर हमे उम्मीद देती जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि अलग रोशनी को अलग समझ देती है क्योंकि हर चाल को कई किस्सों मे समझ लेना ही हर बार जरुरी होता है क्योंकि चाल मे जीवन कि कोई अलग तलाश हर बार देती जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि अलग पहचान हर लम्हा कोई अलग परख हर बार देती है क्योंकि चाल ही तो कदमों का चलना रुकना हर बार तय करती जाती है क्योंकि हर शुरुआत हर पल को किरण कि रोशनी देती जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि दास्तान हर मौके पर बदलाव देकर चलती है हर लम्हे मे जीवन मे कुछ अलग चाल जिन्दा रहती है जो जीवन मे कुछ अलग किनारा देकर आगे बढते जाते है जिनके एहसास कि सुबह उजाला देती जाती है।
हर चाल को समझ लेते है तो जीवन कि पुकार हर मौके पर अलग पहचान दे जाती है जिसे समझकर चलने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग सुबह कि कहानी बताते है चाल ही तो जीवन को रोशनी देती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...