Thursday 19 January 2017

कविता. ११८१. हर लम्हा जीवन कि बात।

                                    हर लम्हा जीवन कि बात।
हर लम्हा जीवन कि बात वही नही करता है कुछ सीधी तो कुछ अनजानी राहों पर वह हर लम्हा चलता है हर किस्से मे जीवन अपनी बदलकर चलता है अल्फाजों के किस्सों का एहसास बदलकर ही लम्हे संग आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कई हिस्सों मे कहता है हर लम्हा एक अलग हिस्से कि पुकार देकर हर मौके पर अलग रोशनी देकर आगे बढता है वह अपनी कहानी मौके पर नयी सोच देकर जाता है वह रोशनी देकर आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कहानी अलग देती रहती है जो जीवन मे हर लम्हे कि दिशाए देकर हर बार चलती है जिसे समझकर आगे चलते है हर लम्हा जीवन मे पहचान का किस्सा जीवन को अलग उम्मीद देकर आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कई किस्सो मे राहों कि पुकार हर बार जिन्दा रहता है जो जीवन मे कई बातों कि समझ ही मौके पर अलग पहचान हर पल मे देती है जो जीवन मे हर लम्हा नयी रोशनी को समझकर आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कुछ अलग किनारा देकर जाती है क्योंकि लम्हों से ही जिन्दगी हर बार रोशन होती है हर पल मे ही हर मौके मे दुनिया कई रंगों का एहसास हर आवाज को दे जाती है जो पहचान के साथ आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कुछ अलग आवाज देकर जाती है जिसे समझकर आगे लेकर जाने कि जरुरत हर एहसास को हर बार रहती है जिसे हर लम्हा जीवन मे जीने कि जरुरत हर साज मे रहती है जो जीवन मे हर पल आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कुछ अलग सोच देकर जाती है जिसमें जीवन कि पुकार अलग दिशाओं मे लेकर जाती है हर कदम पर अलग आवाज का अंदाज छुपा रहता है जो जीवन मे कुछ अलग सुबह देकर आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कुछ अलग किनारों कि आस देकर आगे बढती है जो जीवन मे कई खयालों कि ताकत देती है हर मौके मे ही प्यास अलग कदमों कि आहट हर बार देती है जिसकी पुकार का एहसास अलग दिशा देकर आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कुछ अलग दिशा को उम्मीद कि प्यास देती है जो जीवन मे कई राहों को अलग सुबह ही हर बार देती है जो जीवन मे कई एहसास को समझकर ही दुनिया कई रंगों कि जरुरत हर पल मे देती है जो उम्मीद देकर आगे चलता है।
हर लम्हा जीवन कि बात कुछ अलग किनारा देती है कई नजारों को अलग सुबह कि तलाश हर पल मे चाहती है जो हर पल को कई किस्सों मे बनाता है हर लम्हा कोई प्यास देकर आगे बढता है क्योंकि हर मोड पर दुनिया का हर किस्सा आगे चलता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...