Wednesday 11 January 2017

कविता. ११६४. बात को कई किनारों मे।

                                 बात को कई किनारों मे।
बात को कई किनारों मे समझकर जीवन मे आगे जाने कि जरुरत होती है हर किनारे पर जीवन मे अलग समझ रहती है हर किनारे पर दुनिया कोई अलग कहानी कहती है जो जीवन मे कुछ उम्मीद को परख लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई किनारों मे समझकर जीवन मे आगे जाने कि जरुरत जीवन मे रहती है हर बार जीवन मे कई दिशाओं के साथ पहचान देकर चलती है जो जीवन मे कई बातों को एहसास देती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई किनारों मे समझकर जीवन मे आगे जाने कि राहे अक्सर मिलती है जो जीवन मे हर मौके पर एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे बात को कई किस्सों मे समझ देती है वह बात तो जीवन मे आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई किनारों मे समझकर जीवन मे आगे जाने कि उम्मीदे अक्सर हमे आगे लेकर चलती है हर बात को कई अंदाजों मे आगे बढती है जो जीवन मे बात को अलग समझ देती है जो जीवन मे आगे चलकर जाना ही आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई किनारों मे समझकर जीवन मे आगे जाने कि ताकद उजाले पर असर करती है जो बात को कई किस्सों मे कुछ अलग मकसद देकर चलती है जो बातों को अलग अंदाज देकर चलती जाती है जिसको जीवन मे आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई किनारों मे समझकर जीवन मे आगे लेकर कि जाती है हर बात को परखकर दुनिया हर मौके पर जीवन मे कई किनारों को आगे लेकर चलती है हर बात को कोई इशारों से परखकर नयी उम्मीदे देती है सही खयालों को जीवन मे आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई दिशाओं से समझ लेने कि जरुरत हर खयाल को अक्सर रहती है जो जीवन मे बातों के कई मकसद देती है जो हर बात के साथ अक्सर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे कई हिस्सों मे अलग तरह कि पुकार होती है वह जीवन मे आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई इशारों से आगे लेकर जाती है वह बात अक्सर कई कहानियों के संग एहसास अलगसा देकर जाती है क्योंकि बातों को कई किस्सों मे पहचान लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को हर लम्हा अलग एहसास देती है जिसे जीवन मे आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई दिशाओं से आगे लेकर चलती रहती है जो बातों कि कहानी हर मौके पर बताकर जाती है जो हर बात को अलग किसम कि दिशाए बताती है जो जीवन मे कई बातों को अलग दिशाए मिलती जाती है जिन्हे जीवन मे आगे लेने कि जरुरत होती है।
बात को कई दिशाओं से आगे लेकर चलने की जरुरत होती है वह बात कई किनारों मे समझकर जीवन मे उजाले देती है हर बार हर बात को समझने कि जरुरत कई दिशाओं मे होती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग समझ देती है जिसे आगे लेने कि जरुरत होती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...