Wednesday 25 January 2017

कविता. ११९३. नदीयाँ हर बार अलग।

                                        नदीयाँ हर बार अलग।
नदीयाँ हर बार अलग किनारे से टकराकर आगे जाती है जो जीवन मे पत्थर से टकराकर हर मौके पर आगे बढती रहती है जो आसानी से दुनिया को पत्थर मे कहानी बताकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग पहचान से आगे बढती जाती है जो जीवन मे ठंडक दे वह एहसास हर सुबह देकर जाती है हर पत्थर पर टकराने से दुनिया अलग सुबह दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को परख अलग तरह कि देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग टकराव देती जाती है जो पत्थर को समझकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर बार मिलती है तो जीवन मे कई पत्थरों के साथ अलग एहसास कि पुकार हर बार देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग किनारों से अलग रंग देकर हर मौके पर आगे चलकर जाती है जो जीवन मे कई तरह कि पुकार देती है जो जीवन मे नदीयाँ को नयी पत्थरों कि दुनिया को छूँ कर आगे चलकर उम्मीदे देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग किनारे से अलग एहसास दे जाती है क्योंकि कई किनारों पर पानी कि आवाज अलग रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ होती है जो पत्थर मे अलग समझ दिखाकर उम्मीद देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग किनारे से पत्थर कि अलग पहचान देकर जाती है क्योंकि नदीयाँ मे ही हर पत्थर कि पहचान छुपी रहती है जो नदीयाँ को अलग तरह कि पुकार देती जाती है जो जीवन मे किनारों को अलग पुकार देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग पत्थर से टकराकर आगे जाती है हर पल मे कोई पुकार जीवन मे जिन्दा रहती है जो नदीयाँ के लहरों के संग बदलाव दिखाती है जो जीवन मे कई तरह के किनारों के मकसद समझ देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग किनारे पर कोई अलग असर देती है हर लहर जब किनारे पर टकराकर जाती है जो जीवन मे हर किनारे पर पत्थरों कि कहानी सुनाकर जाती है जो जीवन मे कई तरह के पत्थर दिखाकर अलग दुनिया देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग किनारे पर अलग इशारा दिखाती जाती है हर किनारे पर पत्थर से जीवन कि शुरुआत देती है जो पानी के आवाज को अलग दुनिया हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ रोशनी देकर जाती है।
नदीयाँ हर बार अलग किनारे पर जाकर अलग कहानी सुनाती है किनारों कि अलग पहचान देकर जाता है नदीयाँ मे कई पत्थरों कि कहानी छुपी रहती है जो जीवन मे नदियों कि ताकत दिखाती है जो मन को अलग उम्मीदे देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...