Sunday 22 January 2017

कविता. ११८७. हर पल को तसल्ली होती है।

                               हर पल को तसल्ली होती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो हवा मे कई एहसास मे एक डर कि पहचान हर बार छुपी रहती है जो हवा के अंदर कई किसम कि पहचान को उम्मीदों के साथ दिखाती है जो जीवन मे कई एहसास मे उम्मीदों कि पहचान देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो हवा मे कई रंगों कि कहानी बताती है हर मौके मे जीवन कि दिशाए हर किस्से को कई किसम कि सोच दे जाती है वह मन को अलग अलग दिशा से उम्मीदों कि कहानी सुनाती है वह जीवन मे तलाश देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो हवा मे कई अंदाज दिखाकर चलती है जो जीवन मे मन को अलग तरह कि उम्मीदे देकर जाती है मन को हर किस्से मे अलग पहचान देकर चलती है जो जीवन मे कई इशारों के साथ पहचान अलग देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो हवा मे कई किनारों से आगे लेकर चलती है वह मन मे कई किनारों से उम्मीदे देकर जाती है वह मन को हर बार अलग तरह कि कहानी सुनाती है हर किस्से के साथ वह जीवन मे अलग किनारा देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो हवा मे कई रंगों कि पहचान दिखाकर चलती है जो जीवन मे कई रंग दे जाये वह उम्मीद हर पल के किस्से मे जिन्दा रहती है वह रोशनी कि पुकार अलग देती है जो जीवन मे हर पल को अलग इशारा देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो जीवन मे कई इशारों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर मौके के संग सोच कि पुकार हर लम्हा बदलकर जाती है वह हर पल को अलग किनारा दिखाती रहती है क्योंकि मन कि तसल्ली किनारों से ही उजाले देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग परख देती जाती है जो हर पल मे मन को खुशियाँ दे वह कहानी हर बार कई किस्सों मे आगे बढती है जो जीवन मे कई किरणों को अलग उजाले देती रहती है जो तसल्ली कि नई आशाए देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो जीवन मे कई किनारों से पुकार अलग देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड पर कोई अलग कहानी बताकर जाती है जो जीवन मे कई दास्ताने अलग रंगों कि सुबह देकर चलती है क्योंकि मन कि तसल्ली जीवन मे किनारे देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो जीवन मे कई दास्तानों से अलग सुबह देकर चलती है जो जीवन मे कई राहों पर रोशनी कि पहचान अलग दिखाती है जो जीवन मे पल को तसल्ली देती है जो जीवन मे कई उम्मीदे देकर आगे बढती है जो पल को किरण देकर जाती है।
हर पल को तसल्ली होती है जो जीवन मे कई किनारों से आगे लेकर जाती है हर लम्हा मन मे अलग दास्तान जिन्दा रहती है जो जीवन मे पल को अलग पुकार रहती है पर हर पल हर लम्हा जीवन मे अलग पुकार जगती रहती है जो जीवन मे कई राहों को अलग पलों कि ताकत देती है जो जीवन मे मन को ठंडक देकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...