Tuesday 17 January 2017

कविता. ११७६. हर लब्ज के अंदर जीवन कि।

                                 हर लब्ज के अंदर जीवन कि।
हर लब्ज के अंदर जीवन कि कोई सोच चुपके से जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने पर ही तो दुनिया कई किनारों के एहसास अलगसा देकर जाती है जिसमे लब्जों को समझ लेने से पहले ही दुनिया कि सोच जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन कि प्यास रहती है जो जीवन को कई रंगों का एहसास हर बार देती है हर लब्ज मे अलग खयाल कि दिशाए हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई इशारों को समझकर आगे चलती है जो जीवन मे कुछ अलग दिशा जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन कि आस जिन्दा होती है जो जीवन को कुछ अलग समझ तो देती है हर इशारे को परखकर ही तो दुनिया हर पल जिन्दा रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार अलग समझ देकर जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन को अलग एहसास दे जाती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग किनारे कि जरुरत हर बार होती है जो मौकों को अलग पहचान बनाती है हर लब्ज के साथ दुनिया को समझ  लेने कि आदत होती है जिनमे दुनिया जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन कि परख कुछ अलग होती है जो मन के अंदर कुछ अलग तरह की प्यास जिन्दा करती जाती है जिसे हर पल मे समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन को कुछ अलग सौगाद देती है जिस से खुशियाँ जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन कि परख हर बार दुनिया को जीवन कि आवाज हर मौके पर कुछ अलग तरह कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को रंगोली हर पल मे दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों मे चुपके से जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन के कई किनारों से आगे जाती है क्योंकि लब्जों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर किस्से मे होती है जो जीवन मे कई किस्सों से आगे लेकर चलती है क्योंकि जीवन मे नयी परख देकर जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन के हर किस्से कि समझ दुनिया को एक ताकद हर बार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर बार सजाती है हर लब्ज को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर बार कई किस्सों मे परख अक्सर जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन के हर रोशनी कि दिशा बदलती है जो जीवन मे कई रंगों कि ताकद दुनिया को अलग पुकार हर पल देकर जाती है जिसे लब्ज के सहारे समझ लेने कि जरुरत मोड पर होती है क्योंकि दुनिया सोच मे जिन्दा रहती है।
हर लब्ज के अंदर जीवन के हर किनारे कि ताकद होती है जिसे समझ लेने पर ही दुनिया मे खुशियाँ कई रंगों कि सौगाद बनकर जिन्दा रहती है जिसे जीवन मे समझकर परख लेने कि जरुरत जीवन के हर किस्से मे अक्सर जिन्दा रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...