Wednesday 18 January 2017

कविता. ११७८. कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का।

                                 कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का उजाला दिखाता है हर किनारों को नावों का खुबसूरत एहसास हर मौके पर कुछ खास लगता है पानी के लहरों का आभास अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का किनारा दिखाता है मौजों का टकराना विश्वास अलग देता है जो जीवन मे कई हिस्सों को बताने का इशारा देता है उनका विश्वास अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का इशारा दिखाता है हर रंग को परख लेते है तो जीवन का एहसास समझ अलग तरह कि देकर चलता है जिसका किनारा अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का इशारा पहचान को दिखाता है हर मौके पर कई मतलब देकर आगे बढने का एहसास जुदा होता है जिस से जीवन मे साँसों का एहसास अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का किनारा दिखाता है हर लहर के साथ जीवन मे पानी पर नावों का हिलना पहचान को बदलकर जाता है कश्ती का इरादा उस बार मन के लिए अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का एहसास देता हुआ हर पल आगे जाता है जीवन मे किस्सों मे छुपे कहानियों का एहसास जुदा होता है जो जीवन कि राहों को समझकर उजाला देता है वह अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का इशारा लेकर आगे जाता है लहरों कि कहानियों मे कश्ती का किस्सा चुपके से मिल जाता है जो जीवन मे कहानियों के रंगों का मतलब मिलता है उनका एहसास अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का एहसास देता है क्योंकि हर नजारे को समझ लेना जीवन को कई तरह के इशारे दे जाता है उस खयाल को परख लेना जो जीवन देता है वह अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का एहसास दे जाता है वह जीवन मे हर पल भरोसा अलग देता है वह जीवन को सोच कि पुकार अलग देता है जो जीवन मे हम समझ ले वह एहसास अलग होता है।
कई किस्सों मे जीवन अलग तरह का इशारा दे जाता है जिसे कई रंगों कि सौगाद के संग समझ लेना जीवन मे अहम नजर आता है क्योंकि जीवन हर एहसास को जो किनारा देता है वह अलग होता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...