Friday 13 January 2017

कविता. ११६९. किसी मासूम खयाल को समझ लेना।

                                  किसी मासूम खयाल को समझ लेना।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने पर दुनिया सोच बदलती है जो जीवन मे ना कह सके हो वह बात मुँह से निकल जाती है जो जीवन मे कई मासूम खयालों कि दुनिया बदलती जाती है जो जीवन मे मासूम एहसास देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने पर दुनिया की रंगों के एहसास दिखाती है जो जीवन मे खयालों को ताकद दे जाये वह सोच हर पल जिन्दा रहती है जो मासूमियत से आगे बढती है जो जीवन मे मासूम खयालों को रोशनी देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने पर दुनिया मे कई कहानियाँ जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई किस्सों को अलग रोशनी देकर हर पल के साथ आगे चलती जाती है हर पल के अंदर जीवन कि सौगाद मासूम सोच कि रोशनी देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने पर दुनिया मे कई किसम कि दिशाए मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को मासूमियत से समझ लेती है जो जीवन मे कई किस्सों कि मासूमियत परखकर आगे चलती है जो उजाला देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने पर दुनिया मे कई किनारों को परख लेने कि जरुरत रहती है जो जीवन मे मासूम एहसासों से परख देकर आगे बढती है हर मासूम इशारे से जीवन मे कई एहसासों को अलग इशारा देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने पर दुनिया मे कई कहानियों कि समझ जरुरी रहती है जो जीवन मे मासूम इरादों से आगे निकल जाती है जो जीवन मे मासूम एहसास को कई किनारों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने कि जरुरत दुनिया को अलग एहसास देती जाती है जो जीवन मे हर मौके से परख अलग देकर बढती है उस मासूमियत से ही दुनिया हर बार बदलती रहती है जो जीवन मे मासूम एहसास देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने कि जरुरत दुनिया को अलग पहचान हर बार किनारे को एहसास कुछ अलगसा देकर चलती है जो जीवन मे खयालों को अलग किनारा दे जाती है जो मासूम एहसास को समझकर परख देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने कि जरुरत दुनिया को कई किनारों से आगे लेकर चलती जाती है हर बार मासूमियत जीवन का एहसास बदलाव देकर चलती है जो जीवन मे कुछ अलग समझ हर मौके पर अक्सर देकर जाती है।
किसी मासूम खयाल को समझ लेने कि जरुरत दुनिया को कई किनारों मे अलग परख देती है हर खयाल मे मासूमियत हर पल छुपी रहती है जो जीवन मे कई राहों पर जीवन को अलग एहसास के अंदर उम्मीद देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...