Friday 13 January 2017

कविता. ११६८. दिशा के अंदर जीवन कि प्यास।

                                 दिशा के अंदर जीवन कि प्यास।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग एहसास के साथ किरणों को रोशनी दे जाती है जो जीवन मे अलग प्यास देती है जो जीवन मे दिशाओं को अलग उम्मीदे देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को उजाला देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग किरणों को अलग किनारे कि प्यास हर मौके पर अक्सर रहती है हर बार हर दिशा मे जीवन कि तलाश हर रोशनी के अंदर जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई किनारों को एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग उम्मीदों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर राह को अलग किसम का एहसास जीवन के ताकद के अंदर हर पल देकर जाती है जिसमे जीवन के इशारों को जिन्दगी एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग किनारों को आवाज देती है जो जीवन मे हर एहसास को दिशाओं कि पुकार हर बार देती है जो दिशाओं के साथ आगे चलती रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जरुरत जीवन को अलग एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग उजाले कि पुकार देकर आगे जाती है हर दिशा जीवन मे अलग तरह का एतबार हर लम्हा देकर रहती है दिशाओं में ही दुनिया जिन्दा हर बार होती है जो जीवन को कई किनारों का एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग किरणों कि ताकद को समझकर हर पल मे देकर जाती है जो दिशाओं मे हर मौके पर अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे दिशाओं के साथ अलग तरह का एतबार अौर अलग एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग पुकार को परखकर दुनिया मे उम्मीदों के उजाले देती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग अलग तरह के एहसास दिखाती है जो जीवन मे दिशाओं को समझकर कुछ अलग एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग किरणों के सहारे आगे बढती है हर बार जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर नयी शुरुआत देती है जो जीवन मे हर दिशा के अंदर अलग कहानी को जिन्दा करती है कुछ अलग एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग किनारे को कुछ अलग किसम कि रोशनी और उसकी पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं को अलग कोनों मे समझकर आगे लेकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों पर अलग एहसास देती है।
हर दिशा के अंदर जीवन कि प्यास अलग किरणों के उजाले देकर रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर देती है जो जीवन मे दिशाओं के अंदर कई किनारों मे कई रंगों कि दुनिया हर पल अलग एहसास देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...