Wednesday 11 January 2017

कविता. ११६५. हर हवा के झोंके मे।

                                  हर हवा के झोंके मे।                        
हर हवा के झोंके मे जीवन को परख लेना जरुरी होता है जो जीवन मे कई कहानियों के किस्सों को मकसद देकर जाता है वह हवाओं मे मकसद देकर आगे बढता जाता है हर मौके मे जीवन का एहसास दिशाए बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है क्योंकि हवा का झोंका हर मौके को मकसद देकर हर बार चलता है हर बार हवा का झोंका एहसासों को जिन्दा करता है जो जीवन मे अलग समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को परख लेना जरुरी होता है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देकर आगे बढती है जो हवाओं के अंदर कई तरह के एहसास को समझकर आगे बढती है उस एहसास को दिशाए देकर जीवन बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे जीवन मे अलग एहसास को पहचान देकर चलती है जिन्हे जीवन अलग समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे हर मौके को कोई कहानी अलग एहसास मे आगे जाती है हर मौके मे जीवन कि दुनिया हर बार जीवन को दास्तान दिखाती है जिसे अलग समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे हर दास्तान कि कोई अलग कहानी बताता है जो जीवन मे हवा के हर एहसास मे मौका देती नजर आती है हर हवा मे कई एहसासों को अलग समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे कई मौकों पर कोई एहसास देकर जाती है क्योंकि झोकों के अंदर अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों के एहसास को अलग समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे कई किनारों मे अलग दिशाए देता रहता है जो जीवन मे हवाओं के कई मतलब दिखाता चला जाता है जो जीवन मे कई किस्सों मे आगे लेकर जाता है जो जीवन मे समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे कई एहसासों को हर मौके पर अलगसी समझ या परख देकर चलता है हर झोंके को समझ लेने कि जरुरत हर पल होती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर बदलता जाता है।
हर हवा के झोंके मे जीवन को समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे कई किस्सों मे अलग उम्मीदे देकर आगे जाती है हर हवा के साथ एक साँस अक्सर आती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत होती है जो जीवन को हर बार अलग पहचान समझ देकर बदलता जाता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...