Monday 9 January 2017

कविता. ११६०. हर किस्से को परखकर दुनिया।

                                  हर किस्से को परखकर दुनिया।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर एहसास जुदा देती है हर किस्से का एहसास हम दिल से समझ सकते है हर बात को हम किस्सों के सहारे आगे लेकर जाते है हर किस्सा जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर सोच अलग दे जाती है हर किस्से का एहसास जीवन मे एहसास को अलग पहचान देता है जो जीवन मे कई एहसासों के बहाने बताता रहता है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर सुबह अलग दे जाती है हर किस्से का एहसास हम तो कई लम्हों से हर मोड पर समझ लेते है जिन्हे समझ लेना जीवन को अलग शुरुआत देकर चलता है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर विश्वास अलग दे जाती है हर किस्से का एहसास सोच को हर पल मे अलग पहचान देकर रहता है जो जीवन मे हर कहानी को कई किस्सों मे अलग एहसास देकर चलता है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर जीवन को कई दिशाओं मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग तरह कि आस देती है जो दुनिया को हर हिस्से मे अलग किसम कि प्यास हर मौके पर देती है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर एहसास को अलग वजूद देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझकर आगे चलना चाहती है वह हर किस्से को अलग तरह का मतलब देती है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर कुछ अलग बाते बताती रहती है जो जीवन मे कई कहानियों को अलग अलग तरह के मकसद देकर आगे जाती है हर मौके को समझ लेने से दुनिया साँसे देती है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर कुछ आस देकर चलती है जो जीवन मे कई इशारों पर अलग रोशनी देकर जाती है हर किस्से के अंदर हर बार आवाज अलग सुनाई पडती है जिसे समझकर इन्सान लिखता है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर अलग इशारा देकर जाती है हर किस्से कि पहचान जीवन मे अलग तरह कि रोशनी से हर मौके पर असर होता है जिसे समझ लेना ही तो जीवन को अलग पहचान देता है जो जीवन को परख लेता है।
हर किस्से को परखकर दुनिया हर मौके पर अलग रोशनी देकर जाती है हर किस्से को समझ लेना जीवन के अंदर पहचान को अलग सोच देकर आगे चलता है जिसे समझ लेने कि जरुरत मे ही तो जीवन का एहसास होता है जो जीवन को परख लेता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...