Tuesday 27 December 2016

कविता. ११३४. लम्हों के साथ हम।

                                                 लम्हो के साथ हम ।
लम्हों के साथ हम जीवन मे आगे चलते जाते है क्योंकि लम्हा ही तो आगे  बढता है जो जीवन को कई हिस्सों मे कुछ कहता है वह जीवन को कई  किस्सो में आगे लेकर जाता है जो जीवन को कई लम्हो कि ताकद देकर जाता है।
लम्हों के साथ हम जीवन मे कई कश्तीया पानी पर हिलती हुई नजर आती है जो जीवन मे कुछ अलग तरह का रंग दिखाती है जो जीवन को कई हिस्सों मे समझकर दुनिया कई किनारों पर अलग पहचान देकर जाती है।
लम्हों के साथ हम जीवन मे कई राहो से आगे बढते जाती है वह जीवन को कई दिशाओं मे अलग किनारे पर एक पहचान देकर चलती है जो जीवन को हर मौके पर अलग किसम कि सोच अलग पहचान देकर जाती है।
लम्हों के साथ हम जीवन मे कई राहों से रंग बदलकर चलते है उन लम्हों के साथ जीवन कि अलग पहचान हर बार रहती है जो जीवन को अलग सुबह का एहसास देती है हर लम्हा कोई अलग तरह कि पुकार और उम्मीद देकर जाता है।
लम्हों के साथ हम जीवन मे लोगों की साथ कि जरुरत हर पल में अक्सर पहचान दे जाती है हमें हर लम्हे के साथ पल को समझ लेने कि आदत से ही तो दुनिया हर मौके पर आगे बढती है जो जीवन को हर लम्हा देकर जाती है।
लम्हों के साथ हम जीवन मे कुछ अलग किनारों कि सौगाद मिलती है जो जीवन को हर लम्हा अलग कदमों कि आहट हर बार जीवन को अलग एहसास देती है क्योंकि लम्हो मे जीवन कि ताकद होती है जीवन मे लम्हे ही तो जीवन कि अलग धारा को उम्मीदे देकर जाते है।
लम्हो के साथ हम जीवन मे अलग सोच कि ताकद देते है जीवन मे कई किस्से हमे नयी पुकार देते है कई लम्हे जीवन को अलग तरह की दिशा दे जाते है जो जीवन को हर पल खास नजर आते है जीवन के अंदर लोग कई किनारे दिखाते है पर सही किनारे से दिशाए उम्मीदे देकर जाती है।
लम्हो के साथ हम जीवन मे आगे बढते जाते है हर पल हम लम्हो के सहारे आगे चलते जाना चाहते है हर पल हम जीवन को अलग तरीके से समझ लेना चाहते है जो जीवन को कई किसम के एहसास जीवन को उम्मीदे दे जाते है हम हर लम्हे जीवन को अलग किनारे से रोशनी देकर जाते है।
लम्हो के साथ हम जीवन मे कई तरीके से आगे चलते जाते है क्योंकि हम लम्हो के सहारे जीवन को परख लेना चाहते है हम हर दम जीवन को कई तरह कि सोच नयी दिशाए दे जाती है हर बार लम्हा जीवन को अलग रोशनी अक्सर मिलती रहती है जो जीवन को कई उम्मीदे देकर जाती है।
लम्हो के साथ हम जीवन मे कई तरह कि उम्मीदे जीवन मे कई तरह कि किरणे अक्सर देखा करते है उन्हे समझ लेना जीवन को अलग किसम का एहसास दे जाता है जीवन को कई रंगों के अंदर अलग पहचान जीवन मे हमे आगे लेकर जाते है जो जीवन को रोशनी देकर जाते है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...