Monday 19 December 2016

कविता. १११९. धरती के अंदर पेडों कि कहानी।

                                   धरती के अंदर पेडों कि कहानी।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन को कई पत्तों को कहानी हर बार जीवन मे हरीयाली देकर जाती है पेडों पर लगे शाखाओं मे वह एहसास अलगसा दे जाती है वह अक्सर जीवन मे बदलाव दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे फूलों और फलों के सहारे एहसास अलगसा रंग दे जाती है जो पेडों मे जीवन दे जाये वह दिशाए हर बार अलग एहसास कि कहानी को बदलाव अलगसा देकर आगे चलना सिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे बदलाव का मतलब अलग बताकर जाती है वह बदलती रहती है और हर मौके पर रुप कुछ अलग तरीकों मे दिखाती है वह पेडों पर दुनिया कुछ अलग तरह कि दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे मकसद कई दे जाती है वह हर मौके पर रंगों कि कुछ अलग कहानी सुनाकर आगे चलती है वह पेडों के पत्तों मे मतलब अलग दे जाती है वह बदलती हुई दुनिया को अलग रंगों मे दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे हर बार हरीयाली देकर चलती है जो जीवन मे पेडों को कई रंगों मे खास बनाती है वह पेडों कि खुबसूरती को कुछ अलग खासियत दे जाती है जो जीवन मे दुनिया को कई किस्सों मे खास दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे हर बार रंग कई बदलकर जाती है वह पेडों को जिन्दगी देकर उनमे मकसद जगाती है वह उनके सहारे कई जीवों को जिन्दा कर जाती है वह एक ज्योती से कई तरह के दिपक जलाकर दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे हर मौके पर कुछ अलग किसम का मकसद दे जाती है वह हर धारा मे जीवन कि एक अलग ज्योती जगाती है जो धरती के अंदर कई जीवों कि ताकद देकर जाती है जो जीवन मे नया उजाला दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे हर किनारे पर अलग कहानी देकर जाती है वह हर मौके पर पेडों कि शाखाओं मे जीवन को उजागर करती जाती है वह हर मौके पर जीवन कि कहानी को मतलब देकर जीवन कि रोशनी दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे कई तरह कि उम्मीदे दे जाती है वह जीवन को हरीयाली संग जिन्दा करती जाती है क्योंकि पेडों मे दुनिया को समझ लेने कि ताकद हर बार होती है जो जीवन को पेडों कि शाखाओं के सहारे उजाला दिखाती है।
धरती के अंदर पेडों कि कहानी जीवन मे कई तरह के इशारे देकर जाती है जो पेडों मे दुनिया को कई किस्सों मे मकसद देकर चलती है जो पेडों मे हरीयाली कि कहानी बताती है जो जीवन मे पेडों के अंदर कुछ अलग एहसास दिखाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...