Saturday 10 December 2016

कविता. ११००. आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि।

                                        आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि जरुरत जीवन मे हर पल होती है जो आसमान को कई तरह के एहसास दे जाते है जीवन मे कई बादलों को पहचान लेने कि आदतसी पडती जाती है रोज बादल तो बदलते है पर हर पल उन्हे समझ लेने कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि आदत से जीवन कि कहानी बदलाव देकर जाती है जो जीवन बादलों कि कई तरह कि खुबसूरती हर बार जीवन मे जिन्दा रहती है जो जीवन को कई तरह के एहसास हर पल मे देकर जाती है जिसकी जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि अहमियत हर मौके पर होती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है जो जीवन को कई किस्सों कि समझ दे जाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर मौके पर होती है जो जीवन को आगे ले जाने कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि जरुरत हर मोड पर रहती है जो जीवन मे आसमान मे बादलों के साथ ही तो मुश्किलों को आगे लेकर जाती है जो बादलों को आगे ले जाती है क्योंकि जीवन मे आगे बढते जाने कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि जरुरत हर मौके पर कुछ अलग विश्वास दे जाती है जो जीवन मे बादलों को उम्मीदे देकर जाती है बादलों को परख लेने कि जरुरत नही होती है पर उनके संग जीवन कि कहानी को बदलते जाने कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि ख्वाईश हर पल जिन्दा रहती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर मोड पर आगे बढती जाती है जो जीवन को कई किसम कि उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है जो जीवन कि हर पल कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि जरुरत जीवन को कई मौकों मे रहती है वह कई एहसासों के साथ आगे ले जाती है क्योंकि बादलों को परखकर दुनिया के कई एहसासों मे आगे बढती है जिन्हे जीवन को समझ लेने कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि जरुरत जीवन मे अपने मन को पहचान लेने के लिए होती है क्योंकि बादलों से ही जीवन कि कोई सोच जुड जाती है जिस से जुदा रहने कि जरुरत रहती है जिसे परख लेने कि उम्मीद हर मौके कि जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि आदत जीवन मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे बादलों को अलग तरह कि समझ दे जाती है जो जीवन कि सच्ची ताकद देकर जाती है जो जीवन को कई मौकों पर अलग तरह कि मदद देकर जाती है उसकी जरुरत रहती है।
आसमान मे बादलों को गिनते रहने कि कहानी हर बार उम्मीदे दे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे दे जाती है क्योंकि बादलों के साथ कई मन कि उलझने सुलझती है जो जीवन मे हर पल उम्मीदे ढूँढते रहते है उन्हे बादलों मे समझ लेने की जरुरत रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...