Monday 26 December 2016

कविता. ११३२. हर बार किसी|

                                                              हर बार किसी।                  
हर बार किसी सोच कि तलाश तो होती है पर वह सोच तो मन के आंगन मे छुपी रहती है जो जीवन मे हर लम्हे को कोई अलग तरह कि पुकार दे जाती है क्योंकि वह लम्हा हर बार मन में छुपा रहता है जो जीवन मे मन का हिस्सा रहता है।
हर बार किसी उम्मीद कि तलाश तो होती है पर वह उम्मीद अक्सर मन मे जिन्दा रहती है जिससे जीवन को उम्मीदों कि प्यास होती है जिसकी हर किनारे पर मन से कोई अलग तलाश रहती है जिसे समझकर मन का हिस्सा जिंदा रहता है।
हर बार किसी खुशी कि तलाश तो होती है पर वह खुशियां मन के किसी कोने मे आस बनके जिन्दा हर बार हो जाती है जो जीवन को कई किस्सों मे उम्मीदे दे जाती है जो जीवन को नयी सुबह दे जाती है जिनका जीवन मे इंतजार हर पल रहता है।
हर बार किसी तरीके कि उम्मीदे हर बार जिन्दा रह जाती है जो जीवन को हर मोड के अंदर अलग सोच दे जाती है जो हर पल के साथ हर लम्हे को परखकर आगे ले जाती है जो हर किस्से के साथ जीवन कि आवाज मे बदलाव देकर रहता है।
हर बार किसी एहसास कि दिशा मे जीवन हर पल बढता है उस एहसास को पकड लेना जीवन कि जरुरत लगता है जो जीवन मे हर पल खुशियाँ दे जाता है जिन्हे समझ लेना जीवन मे हर किनारे को मकसद देता है जो जीवन के किस्सों मे मतलब देकर रहता है।
हर बार किसी रंग को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके पर अहम रहती है जो जीवन मे परखकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर मौके पर आगे लेकर चलती है जो जीवन के अंदर कई तरह के एहसास दे जाती है जो जीवन कि बातो को मुस्कान देकर रहता है।
हर बार किसी किस्से को अलगसा एहसास दे जाती है वह हर पल जीवन को कई उम्मीदे दे जाती है हर लम्हे के अंदर अलग तरह कि पुकार दे जाती है जो जीवन मे कई किसम कि आवाज दे जाती है जो जीवन मे कई तरह के असर हर किस्से मे देकर रहता है।
हर बार किसी एहसास को परखकर दुनिया कोई रंग नया देती है जो जीवन मे कई किस्सों को परखकर अलग किसम कि सोच दे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि आवाज दे जाती है हर बार हर एहसास के संग दुनिया को कई किस्सों के साथ जीवन उम्मीदे देकर रहता है।
हर बार किसी समझ कि हमे तलाश होती है जो जीवन को कई इशारों मे रोशनी देती है जो जीवन को जिन्दा रखती है हमे जीवन को परख लेने कि जरुरत हर कोने मे रहती है जो जीवन कि अलग मुस्कान दे जाती है वह हर बात को मन का कोना खुशियाँ देकर रहता है।
हर बार किसी इशारे कि तलाश होती है जो जीवन मे अक्सर मन मे ही होता है हम जिसे ढूँढ़ते है वह आवाज हमारे मन मे ही होती है हमे हर मौके पर उसकी प्यास होती है हर सोच को समझ लेने कि जरुरत जीवन के हर किस्से मे होती है वह किस्सा ही जीवन को उम्मीदे देकर रहता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...