Wednesday 28 December 2016

कविता. ११३६. कोई रोशनी जब जीवन को।

                                 कोई रोशनी जब जीवन को।
कोई रोशनी जब जीवन को उजाला दे जाती है उसकी ताकद जीवन के हर कोने मे अलग एहसास दे जाती है जो जीवन मे रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन को कुछ अलग किसम कि समझ देकर जाती है।
कोई रोशनी जब जीवन को दिशाए देकर जाती है तब दिशाए तो होती है जो जीवन को कुछ अलग किनारे देती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है हर कोने मे रोशनी कि ही पहचान देकर जाता है।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ अनदेखे किनारे दिखाती है वह जीवन मे एहसास कई किसम के देकर जाती है जब रोशनी जीवन को अलग तरह कि पुकार दे जाती है वह जीवन को अलग तरह का एहसास देकर जाती है।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ अलग दिशाए देकर जाती है जो जीवन को कई किनारों कि पहचान दे जाती है उस रोशनी को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार कोने मे दिखती है जिसे समझ लेने से उजाला देकर जाता है।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ अलग दिशाए देकर चलती है तो दिशाए अलग किसम कि पहचान हर मौके पर जिन्दा रहती है जिसे समझकर दुनिया हर मौके पर उजाला दे जाती है जो जीवन को परख लेने कि चाहत देकर जाता है़।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ किस्सों के साथ अलग पहचान देकर चलती है वह जीवन मे हर पल को अलग तरह कि पुकार देती है जो जीवन को हर किस्से मे रोशनी कि तलाश कुछ ऐसी देती है जिसमे मौका तलाश देकर जाता है।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ अलग किसम कि समझ देकर चलती है जो जीवन को कुछ अलग तरह कि पहचान जो जीवन को अलग किसम कि सोच दे जाती है जो जीवन को कई तरह कि रोशनी से रोशन करता हुआ उजाला देकर जाता है।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ कोने दिखाती है जो जीवन को कुछ अलग किसम कि ताकद देती है जो जीवन को कई किनारों मे उजाला दे जाती है जो जीवन को कई रंगों को परख देती है जो जीवन को कुछ अलग नजारा देकर जाता है।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ बदलाव देकर चलती है जो जीवन को कुछ अलग किसम कि पहचान देकर आगे बढती है जिसे समझने कि जरुरत हर मझधार मे मन को हर पल नजर आती है जिसे समझना अलग एहसास देकर जाता है़।
कोई रोशनी जब जीवन को कुछ किनारों पर लेकर चलती है तब वह हर किनारे के साथ एहसास देकर आगे बढती जाती है वह जीवन को कई किस्सों कि सौगाद हर बार अलग विश्वास के साथ देती है वह विश्वास उम्मीदों को सहारा देकर जाता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...