Friday 9 December 2016

कविता. १०९९. हर रंग को समझ देकर।

                                  हर रंग को समझ देकर।
हर रंग को समझ देकर दुनिया हर बार आगे बढती है जो रंगों को ताकद दे जाये वह कहानी अपनी समझदारी से हर पल मे बनती है वह जीवन कि दिशाए हर बार कहती रहती है जो जीवन को कई किस्सों कि समझ देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत दिशाओं मे परख लेती है जो जीवन को अलग तरह कि धारा मे जिन्दा कर दे वह सोच दुनिया को कई किनारों का एहसास देकर जाती है वह हर बार समझ देकर चलती है।
हर रंग को समज देकर दुनिया को कई किस्सों मे समज कर दुनिया जिन्दा रखने कि जरुरत रहती है जो रंगों मे पहचान कुछ अलग किसम देकर आगे बढती है जो रंगों मे कई तरह कि उम्मीदे देकर आगे बढती है जो आगे बढने कि दिशाए देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर दुनिया को कई कहानियों मे उम्मीदे देकर बढती है जो रंगों मे परख दे जाये वह सोच जीवन को बदलाव देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों के संग किरणों कि उम्मीदों को ताकद देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर जीवन कि सच्चाई रंग बदलती है क्यूँ कि रंगों को अलग तरह कि समझ देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को कई रंगों कि समझ देकर जीवन मे हर पल आगे बढती है जो जीवन को आगे बढने कि ताकद देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर जीवन कि हर सोच अलगसी समझ दे जाती है जिसे परख लेने कि उम्मीद हर मौके मे रहती है जो रंगों को अलग पहचान दे जाती है उस रंग मे ही तो हर सोच जिन्दा रहती है जो सुबह देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर जीवन को आगे जाने कि आदत रहती है जो जीवन को हर पल मे कुछ अलग समझ दे जाती है जो जीवन कि ताकद होती है जिसे परखकर आगे बढते जाने कि जरुरत जीवन को अलग एहसास देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर नई रफ्तार देने कि आदत जीवन को हर पल मे होती है जो जीवन को अलग उम्मीदे दे जाती है जिन्हे समझ लेने से ही तो दुनिया मे अलग तरह कि ताकद जिन्दा रहती है जो जीवन को हर पल रोशनी देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर राहे हर मौके पर एहसास देती है जो जीवन को अलग किसम का विश्वास हर लम्हे मे देती है जिसे रंगों मे समझ लेने कि ताकद दुनिया को हर किस्से के साथ मिलती है जो जीवन को आगे लेकर जाती है वह जीवन को उम्मीदे देकर चलती है।
हर रंग को समझ देकर मौकों को अलग तरह कि दुआए दे जाती है जो जीवन को अलग किसम कि उम्मीदे दे जाती है क्योंकि हर रंग को समझ लेने कि चाहत जीवन मे हर बार आगे बढती है जो जीवन को आशाए देकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...