Sunday 18 December 2016

कविता. १११६. हर किनारे पर किसी ना किसी।

                                           हर किनारे पर किसी ना किसी।
हर किनारे पर किसी ना किसी कदम कि तलाश हर बार होती है जो किनारों को अलग तरह का मतलब दे जाती है जिसे समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत दुनिया को रहती है जो जीवन को कई किनारों कि तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी एहसास कि खोज होती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है हर किनारे को परखकर जीवन कि धारा को समझकर आगे जाने का एहसास हर धारा को किसी चीज कि तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी आहट को परखकर दुनिया आगे बढती है क्योंकि जीवन को अलग सोच कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन को किनारों कि उम्मीदे दे जाती है क्योंकि जीवन को हर मोड पर अलग किसम कि तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी कहानी कि पहचान रहती है जो जीवन को अलग तरह कि साँसे दे जाती जो जीवन को अलग किसम कि उमंग दे जाती है क्योंकि हर किनारे को अलग सोच कि उम्मीदे और रफ्तार मिलती है जो जीवन को तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी किनारे को समझ लेने कि जरुरत जीवन को नयी पहचान हर पल दे जाती है जो जीवन को अलग किनारों कि प्यास दे जाती है जिसे समझ लेने कि जीवन को उम्मीद देती है जो जीवन को कई कहानियों कि तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी सोच को अलग तरह कि सुबह मिलती है जो जीवन को कई तरह के आसमान दे जाती है जो जीवन मे किनारों को समझ देकर चलती है क्योंकि उम्मीदों को हर पल एक अलग तरह कि समझ कि जरुरत जीवन को तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी बात को समझ लेने कि जरुरत दुनिया मे रहती है जो दुनिया को कई किस्सों का एहसास देकर चलती है जो जीवन को कई किनारों मे अलग तरह कि परख देकर आगे बढती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी बात को परख लेने कि अहमियत हर बार होती है जो जीवन को कई किनारों से आगे लेकर जाती है क्योंकि जीवन को कई किसम कि कहानियों के साथ जीवन को अलग तरह से समझ लेने कि जरुरत जीवन को तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी की उमंग जिन्दा रहती है जो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर चलती है क्योंकि जीवन को किनारों से ही जीवन कि आवाज रहती है जो जीवन को अलग किसम कि सोच हर बार रहती है जो जीवन को तलाश देती है।
हर किनारे पर किसी ना किसी सोच को परख लेने कि ताकद जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे देकर जाती है जो जीवन मे किनारों को अलग किसम कि पहचान दे जाती है जो जीवन कि कहानी को अलग किसम कि समझ दे जाती है जो जीवन को तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...