Saturday 24 December 2016

कविता. ११२९. हर बार जीवन कि सोच।

                                          हर बार जीवन कि सोच।
हर बार जीवन कि सोच बदलती जाती है जो कहती है कुछ और जीवन को और दिशाए बदलती जाती है जो जीवन को अलग दिशा मे लेकर जाती है जो जीवन को कई एहसासों के संग मुकदर का बदलाव देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच बदलती जाती है जो कहती है सच्चाई भी अक्सर जीवन मे बदलाव देकर आगे लेकर जाती है पर हर बार हमारी सच्चाई एकसी नही होती है हर बार वह जीवन मे बदलाव देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच बदलती जाती है जो कहती है जीवन मे कई किसम कि धाराएँ दिखाती है जो जीवन को हर मौके मे पहचान दे जाती है हर बार सोच को समझ लेने कि जरुरत दिशाओं मे एक अलगसी पुकार देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच बदलती जाती है जो कहती है जीवन मे कई रंगों कि ताकद दे जाती है जो जीवन के बदलावों से समझ देती है जो जीवन के कई किस्सों कि कहानियाँ सुनाती रहती है वह जीवन को अलग रंग देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच किस्मत को कुछ अलग बनाकर चलती है वह हर किस्से के अंदर पहचान अलग देती है जो जीवन को कई दिशाओं में बदलाव कि ताकद जिन्दा रहती है जो जीवन को कई इशारों कि पहचान देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच को पहचान दे जाती है जो जीवन को अलग तरह कि दिशा मे आगे लेकर चलती है जो जीवन को अलग तरह कि दुनिया दे जाती है हर मौके पर जीवन कि दिशाए हर पल परख अलगसी देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच को पहचान दे जाती है वह राह हर बार जीवन कि दिशाए बदलती रहती है वह हर बार जीवन को कुछ अलग कहानी बताकर आगे बढती जाती है जो जीवन को कई रंगों मे उम्मीदे अलगसी देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच को परखकर बदलाव अलगसा देती है जिसे समझकर दुनिया हर मौके पर विश्वास अलगसा दे जाती है हर पल मे दुनिया कई तरह के रंग दे जाती है जो जीवन को अलग तरह सुबह हर बार देकर जाती है।
हर बार जीवन कि सोच को सुबह अलग किसम कि दिशा दे जाती है जो जीवन को हर लम्हे मे कुछ अलग किसम का एहसास दे जाती है जो जीवन को पहचान देती है जिसकी उम्मीद हर पल मे रहती है जो जीवन को अलग परख देकर जाती है।
हर बार जीवन कि पहचान कुछ अलग एहसास दे जाती है हर पल के साथ जीवन कि धारा बदलाव दे जाती है हर लम्हा जीवन कि धारा को कुछ अलग तरह कि ताकद हर मौके पर देकर चलते है क्योंकि उम्मीद ही तो जीवन कि कहानी को मकसद देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...