Thursday 29 December 2016

कविता. ११३८. हर सोच कि धारा जीवन को।

                                        हर सोच कि धारा जीवन को।
हर सोच कि धारा जीवन के कई एहसास हर बार अलग तरीके से आगे लेकर जाते है क्योंकि सोच को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके मे होती है जो जीवन को हर धारा के संग अलग सोच देती रहती है।
हर सोच कि धारा कई कहानियों के रंगों मे दुनिया कि तलाश हर लम्हा करती रहती है जो कई किसम कि ताकद जो जीवन को कई किनारों से आगे ले जाती है जीवन को कई धाराओं मे बहने कि समझ देती रहती है।
हर सोच कि धारा तो कई एहसासों के साथ जीवन को उजाला देकर चलती है जो सोच को बहने कि तसल्ली हर मौके मे देकर चलती है हर बार आगे बढते जाने कि जरुरत हर मौके मे होती है जो जीवन को उजाला देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन को किस्सों में नये इशारे देकर चलती है जो जीवन मे खयालों के साथ अलग किसम कि समझ हर खयाल मे देकर चलती है वह उजाले कि धारा के संग आगे बढती है जो जीवन के बहाव को समझ देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन को कई इशारों मे रोशन करती है हर धारा के एहसास को समझकर दुनिया को रोशनी हर मौके मे मिलती है जिसे सोच के सहारे परख लेने कि जरुरत दिशाए हर मौके पर अक्सर हर लम्हे मे देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन को कई किस्सों से ही तो दुनिया हर राह मे कुछ अलग एहसास देती जाती है हर धारा को बदलाव के साथ जीवन को कई किसम के मतलब देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को खुशियाँ देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन को कई किसम के एहसास जीवन को देती है जो जीवन को पहचान अलग दिशा मे देकर चलती है जिसे समझकर जीवन को कुछ खयालों मे आगे जाने कि आदत हर एहसास को दुनिया देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन कि पहचान हर मौके मे आगे चलती है हर धारा को बदलाव मे परख लेने कि समझ जीवन को कई किनारों मे बदलाव के संग परख लेने कि अहमियत जीवन को नया एहसास देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन कि जरुरत को कोई समझ देकर चलती है जो जीवन को अलग तरह के मामले देती जाती है जो जीवन को कई कि किस्सों मे अलग तरह कि पहचान हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन को सुबह देती रहती है।
हर सोच कि धारा जीवन कि जरुरत को कोई एहसास अक्सर देती जाती है जो जीवन को कई तरह कि उम्मीदे हर मौके पर नया एहसास देती है जो जीवन को कुछ अलग तरह कि समझ जीवन को कई किस्से देती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...