Saturday 3 December 2016

कविता. १०८७. रोशनी कई तरह।

                                                       रोशनी कई तरह।
रोशनी कई किस्सों मे आगे बढती जाती है जो रोशनी को कई राहों मे आगे लेकर जाती है जो जीवन के आसमान मे रंग कई दिखलाती है जो जीवन को कई रंगों कि समझ देकर ताकद देकर हर बार रोशनी कि पुकार देकर जाती है।
रोशनी कई किस्सों मे जीवन को कई तरह के रंग बताती है जो जीवन को परख लेती है वह रोशनी जीवन कि धारा को कई रंगों मे पहचान अलगसी दे जाती है जो जीवन मे रोशनी के किस्सों को अलग तरह के एहसास मे जिन्दा करती जाती है।
रोशनी कई कहानियों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन को अलग तरह कि पुकार देकर आगे चलती रहती है जो जीवन मे रोशनी को समझ अलगसी देकर चलती है उस रोशनी को परखकर दुनिया कई तरह के एहसास देकर जाती है।
रोशनी कई तरह कि अक्सर होती है जो जीवन मे कई तरह कि पुकार देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे रोशनी कि जरुरत हर बार बताकर जाती है जो जीवन को रोशनी के एहसासों के साथ आगे लेकर उम्मीदे देकर जाती है।
रोशनी कई तरह कि उम्मीदे हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन को कई तरह के विश्वास देकर आगे बढती रहती है क्योंकि रोशनी के अंदर ही तो कई तरह के कदमों कि पुकार हर बार जिन्दा होती है जो अक्सर जीवन मे आगे लेकर जाती है।
रोशनी कई इशारों कि ताकद देकर चलती है क्योंकि रोशनी मे ही तो दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन को कई तरह के उजालों के संग आगे लेकर चलती है जो जीवन को उम्मीदे देकर आगे बढती जाती है।
रोशनी कई किनारों मे अलग एहसास देकर चलती है जो रोशनी को समझ देकर जाये वह एहसास ही तो दुनिया कि सच्ची ताकद रहती है जो जीवन मे हमारे एहसास को समझकर अलग तरह का उजाला देकर आगे चलती जाती है।
रोशनी कई किस्सों मे अलग तरह के एहसास देकर चलती है जो रोशनी को शुरुआत देकर जाये वह कहानी कई तरह कि समझ देकर चलती है जो जीवन मे रोशनी के अंदर कई किसम के इशारे हर बार देकर आगे बढती जाती है।
रोशनी कई किनारों से मकसद देकर आगे चलती है क्योंकि रोशनी कि ताकद ही तो कदमों को कई किसम कि कहानी देकर चलती है जो जीवन मे रोशनी के कई रंग देकर दुनिया मे हर बार बिखरती रहती है जो जीवन को उजाला देकर आगे बढती जाती है।
रोशनी कई किस्सों मे जीवन को अलग तरह का एहसास देकर जाती है जो जीवन को कई तरह के मकसद कि ताकद देकर आगे बढती है जो जीवन मे रोशनी कि पहचान देकर चलती है उजाले को समझकर दुनिया आगे बढती जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...