Tuesday 27 December 2016

कविता. ११३५. बूँद से एहसास।

                                         बूँद से एहसास।
हर बूँद के अंदर दुनिया हर बार समाती है जो जीवन को अलग दास्तान सुनाती जाती है वह हर मौके मे दुनिया बदलती रहती है वह बूँद के अंदर दुनिया एहसास कई देती है वह साँसों मे हर पल अलग विश्वास देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर विश्वास अलग देती है जो जीवन मे हर पल एहसास अलगसा देकर रोशनी को मतलब दे जाती है जो बूँदों की ठंडक साँसों को हर पल मिलती रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं के लिए उम्मीदे देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई रंगों कि ताकद जिन्दा रहती है जो बूँदों के एहसासों के संग अलग रोशनी देती रहती है जो हर बार ठंडक कि पहचान जीवन मे अलग तरह कि पुकार होती है जो जीवन को कई कहानियों मे उम्मीदे देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई कहानियों मे दुनिया को परख लेने कि जरुरत किस्से के हर कोने से होती है पानी कि सुंदरता हर बार जरुरत दिखाती है जिसकी पहचान हर मौके मे अहम नजर आती है जो पानी कि बूँद को मतलब देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई तरह कि शीतल किनारों से दुनिया आगे बढती जाती है जो बूँदों को कई तरह के एहसास देती है हर बार बूँदों कि ठंडक एहसास कई देती है जो जीवन को कई किस्सों पहचान देकर चलती है।
हर बूँद  के अंदर कई तरह कि कहानियाँ छुपी हुई रह जाती है जो जीवन को बूँदों के अंदर अलग खयाल दे जाती है जो जीवन मे अलग पुकार देकर जाती है हर बूँदों मे एक पहचान छुपी रहती है वह उम्मीद देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई तरह के इशारों कि समझ हर मोड पर नजर आती है जो जीवन को कई किस्सों कि दिशाए देती है जो जीवन मे कई इशारों कि समझ हर मौके पर देकर चलती है जो जीवन को कई तरह कि शीतलता देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई तरह कि पहचान जिन्दा रहती है जो जीवन को अलग तरह कि रोशनी दे जाती है क्योंकि बूँदों मे ही कभी कभी मन कि बात होती है जो जीवन को अलग सुझाव देती है जो बूँदों को एहसास देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई तरह कि पुकार जीवन को कई किसम के एहसास देकर आगे जाती है क्योंकि हर बूँद मे ही तो अलग किसम कि रोशनी जीवन को जिन्दगी हर बार देती है जो जीवन को अलग पुकार देकर चलती है।
हर बूँद के अंदर कई तरह कि दिशाए हर पल दिखती है क्योंकि पानी कि बूँदें सोच अलग देती है जिन्हे समझकर दुनिया आगे चलती जाती है क्योंकि एक बूँद से ही तो हमारी हर बार रोशनी कि पुकार देकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...