Friday 30 December 2016

कविता. ११४१. हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है।

                                   हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है अनजानी महफिल मे भी एक जान भर देता है जो लब्जों मे कई एहसास परख लेने पर ही तो दुनिया जीवन मे आगे बढती रहती है जो लब्जों के अंदर अलग तरह का विश्वास दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है जो हर पल मे कुछ अलगसा एहसास देता है हर बार जीवन को हर सोच को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर बार कोई अलग किस्से से आगे लेकर चलती है जो जीवन को बदलाव दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है जो हर रोशनी के अंदर अलग तरह का विश्वास जीवन को देकर चलती है जो जीवन को लब्जों मे पहचान देकर चलती है जो जीवन को हर बार अलग एहसास देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को नयी दिशा दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है जो हर रोशनी के साथ नये किरणों के अंदर पहचान को रखने कि जरुरत हर मौके पर अक्सर होती है जो जीवन मे कई तरह कि रोशनी से आगे निकल जाती है जो जीवन मे बदलाव दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है जो हर रोशनी के साथ नये सोच को अलग पहचान देकर आगे चलती जाती है जो लब्जों के सहारे नये खयालों मे अलग तरह कि उम्मीदे देकर आगे चलती है जिन्हे परख लेने कि रोशनी दुनिया दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है जो हर मौके के अंदर सोच को अलग तरह का इशारा देकर किस्मत आगे चलती है जो जीवन को कई एहसासों के अंदर समझने से आगे बढती है जो जीवन को हर पल उम्मीदों कि सुबह दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है जो हर मोड पर अलग दिशा मे आगे बढती जाती है जो जीवन मे कई किरणों मे मकसद देकर आगे चलता है जो जीवन मे कई कहानियों मे आगे लेकर बढता जाता है क्योंकि जीवन कि कहानी इशारों कि रोशनी दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है हर बार उसे परख लेने कि जरुरत जीवन को हर लम्हा अलग पुकार देकर जाती है जिसकी जीवन की हर पहचान के संग अहमियत होती है जीवन मे लब्जों कि ताकद अक्सर  रंगों मे दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है हर बार उसे पहचान लेने कि उम्मीद हर खयाल मे रहती है जो जीवन को कई किनारों से चलकर भी जिन्दगी को मकसद देकर आगे चलती है जिसे पहचान लेने कि ताकद मन मे उम्मीदे दिखाती रहती है।
हर लब्ज जाने क्यूँ बदलाव देता है हर बार उसे समझ लेना जीवन कि जरुरत हर मोड पर आगे लेकर जाती है जो जीवन को कई खयालों कि कहानी देकर आगे बढती जाती है जो लब्ज से जीवन कि अक्सर सच्ची पहचान दिखाती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...