Sunday 4 December 2016

कविता. १०८९. हर मौका कदमों को।

                                              हर मौका कदमों को।
हर मौका कदमों को उम्मीदे दे जाता है हर लम्हा जीवन कि कहानी को मकसद दे जाता है जो जीवन मे हर एक मौके को दुआए देकर आगे चलता जाता है हर मौका जीवन को अलग एहसास देकर हर पल बढता जाता है।
हर मौका कदमों को ताकद दे जाता है हर पल मे वह जीवन कि कहानी कई लहरों से सुनाता है क्योंकि उसे उसको सुनाने मे मजा बडा आता है जो मौकों को समझ देकर जाता है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे देकर बढता जाता है।
हर मौका कदमों को समझ दे सकता है क्योंकि मौकों मे ही तो जीवन कई किसम के विश्वास देकर जाता है हर मौका ही तो जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढता जाता है जो जीवन मे खुशियों कि सौगाद देकर बढता जाता है।
हर मौका कदमों को समझ देकर आगे चलता है जो जीवन मे कदमों को समझ देकर आगे चलता जाता है जो जीवन मे मौकों के अंदर कई तरह के एहसास देकर चलता जाता है क्योंकि मौकों को समझकर जीवन कई कहानियाँ देकर बढता जाता है।
हर मौका कदमों को समझ देकर परख लेता है हर मौके के अंदर कई किसम के किस्सों का एहसास जिन्दा हो जाता है जो जीवन को हर मौके पर रोशनी कि पहचान देकर आगे लेकर चलता है जो जीवन मे अक्सर बढता जाता है।
हर मौका कदमों को समझ देकर पहचान अलगसी मिलती है जो मौका हमे कई किसम की पहचान देता है जो मौकों को समझ लेना चाहती है वह चाहत हर बार हर मौके मे होती है जो जीवन को हर पल अलग किस्सों मे आगे बढता जाता है।
हर मौका कदमों को समझकर कई तरह कि सोच देकर रहता है हर मौका जीवन को कई किसम के किनारों के साथ आगे चलता है मौकों को जीवन मे कई रंगों को समझ लेना होता है क्योंकि मौकों मे ही तो दुनिया का रंग बढता जाता है।
हर मौका कदमों को शतरंज की बाजी बनाकर जाता है हर मौके पर दुनिया शतरंज को कई तरीकों से खेला करती है जीवन कि बाजी हर मौके पर कदमों को परखकर आगे चलना सिखाती है जिसमे मौका चुपके से आगे बढता जाता है।
हर मौका कदमों को समझ कई किसम कि देकर जाता है हर मौका ही तो दुनिया का रंग बदलकर आगे बढता जाता है क्योंकि मौकों को परख लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे कदमों को कुछ अलग पहचान देकर बढता जाता है।
हर मौका कदमों को आवाज अलगसा देता है जिसे समझ लेना हर पल जरुरी रहता है क्योंकि मौका ही तो हमारी किस्मत बनाता रहता है जो कदमों मे समझ देकर जाये वह मौका ही तो जीवन मे उम्मीदे देकर बढता जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...