Monday 12 December 2016

कविता. ११०४. हर किताब कि एक कहानी होती है।

                                         हर किताब कि एक कहानी होती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन को कई तरह कि उम्मीदे दे जाती है जो किताबों के पन्नों पर छुपी रहती है वह कहानी हर बार जीवन को कई तरह के एहसास दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को कई धाराओं मे समझ दे जाती है क्योंकि वही तो जीवन को अलग तरह का मतलब दे जाती है जो जीवन मे हर किताब कि कहानी कई किस्सों मे बनती है उसे समझ लेने कि जरुरत उम्मीदे दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को समझ अलग तरह कि देकर चलती है जो जीवन को कई कहानियों के संग आगे लेकर चलती है जो कहानियाँ किताबों मे रहती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को उम्मीदे दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे देकर चलती है वह सोच जीवन कि किताबों मे कई मतलब देकर जाती है पर हर किताब से उम्मीदे तो खुशियों कि ही होती है पर आखिर तो किताब भी दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को कई किस्सों के साथ आगे लेकर चलती रहती है जो किताबों के पन्नों को मतलब देकर आगे चलती है वह कहानी ही तो किताब से बनती रहती है क्योंकि किताबों से ही जिन्दगी उम्मीदे दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को कई दिशाओं मे लेकर चलती है क्योंकि किताबों से ही तो जीवन कि दुनिया हर बार बदलकर जाती है वह किताबों मे ही जिन्दा हो जाती है जो किताबों से ही सुबह भी मन को चुपके से दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को कई पन्नों के मतलब देती है जो किताबों को अलग किसम की समझ देकर जाती है जो जीवन को किताबों के सहारे आगे लेकर जाती है क्योंकि किताबों से ही तो दुनिया नई रोशनी दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को हर लम्हे मे आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन को कई तरह के एहसास दे जाती है जिनके सहारे जीवन कि कहानी हर मौके पर उजाला देकर जाती है जो जीवन को हर पल सही दिशाए दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को हर किस्से के साथ रोशनी देती रहती है जो पन्नों के सहारे जीवन को कई मकसद देकर जाती है जो जीवन को कुछ अलग मतलब दे जाती है जो जीवन को कई किताबों से मतलब दे जाती है।
हर किताब कि एक कहानी होती है जो जीवन को हर सुबह का एहसास दे जाती है जो जीवन मे किताबों से अलग बाते समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मोड पर रहती है जो जीवन को कई तरह के किनारे दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...