Tuesday 20 December 2016

कविता. ११२१. कहते हुए कुछ।

                                          कहते हुए कुछ।
कहते हुए कुछ राहों पर जीवन कि कहानी बनती है जो कई किस्सों को समझकर जीवन कि निशानी बनती है कुछ राहों पर लम्हों मे जीवन एक धून सुहानी सुनाई पडती है जो कहती है कई गीतों को पर हर लम्हे की राह सुहानी कहती है।
कहते हुए कुछ राहों पर जीवन कि धारा बनती है जो कई इशारों मे अलग एहसास दे जाती है जो जीवन को कुछ किस्सों मे परख अलगसी दे जाती है जीवन मे कोई अलग पहचान हर बार जिन्दा रहती है जो जीवन मे लम्हों से कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ राहों पर जीवन कि निशानी बदलती है जो हर इशारे मे जीवन को कुछ अलग कहानी सुनाती जाती है जो राहों को समझ अलगसी दे जाती है राह को अलग पुकार हर मौके पर जीवन को कुछ अलग बहाने बताती है जो जीवन को कुछ अलग बात कहती है।
कहते हुए कुछ राहों पर जीवन कि सोच अक्सर इशारे चलते है जो जीवन मे राहों का मतलब हर बार जीवन को किस्सों मे देती है क्योंकि जीवन मे कदमों को कुछ अलग तरह कि कहानी हर मौके पर कहने कि आदत होती है जो जीवन मे कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ जीवन को अलग एहसास होता है जो जीवन मे कई किस्सों को हर बार मोड को समझकर जीवन को कई इशारों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जिसे कहते रहने कि पहचान जीवन को एहसास अलगसा देती है जो जीवन मे कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ जीवन को अलग उम्मीदे मिलती रहती है जो जीवन को कई इशारों मे अंदाज कई किसम के देती है जो जीवन को मतलब कई तरह के देकर आगे बढती है जो जीवन मे कुछ कहते जाने कि उम्मीदे देती है जो जीवन मे कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ जीवन को अलग तरह के एहसासों कि कहानी जिन्दा रहती है वह हर दम हर पल जीवन को नये कदम देती रहती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे रहती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग मतलब देकर हर बार कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ जीवन को अलग तरह कि उम्मीदे मिलती रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग इरादे देकर चलती है जो जीवन को अक्सर कई तरह कि उम्मीदे देकर जाती है क्योंकि कुछ बाते ही नयी सुबह देती रहती है हर बार कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ जीवन को अलग तरह कि रोशनी मिलती रहती है जो जीवन को कई इरादों मे मतलब दे जाती है जो जीवन कह दे वह बाते अक्सर जीवन मे जिन्दा रहती है जो जीवन को कुछ सपनों कि पुँजी देकर हर बार कुछ कहती है।
कहते हुए कुछ जीवन को अलग तरह कि रोशनी दिखाती रहती है जो जीवन मे कई दिशाओं के अंदर अक्सर जीवन कि कहानी होती है जो जीवन मे हमे अक्सर जीवन कि धारा देती रहती है वह हर बार कुछ कहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...