Sunday 25 December 2016

कविता. ११३१. हर लम्हे का एहसास।

                                             हर लम्हे का एहसास।
हर पल हर लम्हे का एहसास जुदा होता है जो जीवन को विश्वास दे वह सोच का किनारा ही हर बार अलग दिखता है जो हर पल जीवन को मुस्कान अलगसी देकर आगे बढता रहता है जो जीवन मे सोच को बदलाव मे परखता जाता है।
हर पल हर लम्हा मन के आंगन मे उम्मीदों का चांद निकलता है हर जीवन के हर कोने को रोशन करता है मन के हर कोने में जीवन को जिन्दगी देकर हर पल चलता है हर मौके पर जीवन रोशनी कि पुकार बन जाता है।
हर पल हर मौके मे दुनिया का रंग बदलता है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे बढता रहता है हर खयाल को परखकर आगे बढता है उस खयाल को कई दिशाओं मे समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन कि ताकद देकर जाता है।
हर पल हर विश्वास को समझ लेना मन चाहता है वह सच पल के साथ कुछ अलग किसम का एहसास जीवन को आगे ले जाता है हर मौके पर कुछ अलग तरह कि दिशा देकर जाता है वह जीवन का विश्वास देकर जाता है।
हर पल हर विश्वास को समझ लेना अक्सर हमे आता है जीवन मे हर पल को रोशनी देकर चलता है जो जीवन को मुस्कान किसी बहाने से दे जाता है हर बार पलों को अपनी समझ लेता रहता है जो जीवन को मुस्कान देकर जाता है।
हर पल हर रोशनी को समझ लेना जरुरी नजर आता है हर पल के अंदर जीवन का एहसास आगे बढता रहता है  जीवन को हर पल के साथ परख लेना अहम होता है वह जीवन को हर मौके पर रोशनी देकर जाता है।
हर पल हर किनारा एहसास अलगसा देता है जो हर बार कई किनारों कि सौगाद देकर आगे बढता जाता है हर बार किसी पल कि कोई सोच जीवन को अलग तरह कि पहचान दिखाती है जो जीवन मे हर पल को अलग एहसास देकर जाता है।
हर पल हर जीवन को अलग एहसास मे मुस्कान दे जाती है जो जीवन को हर मौके को अलग एहसास मे आगे बढता जाता है जो जीवन को ताकद हर पल दे जाता है जो जीवन को नये इशारों मे आगे बढती है जो जीवन को उम्मीदे देकर जाता है।
हर पल हर जीवन को अलग मुस्कान देकर जाता है जो जीवन को हर कोने मे अलग तरह कि उमंग दें जाती है क्योंकि हर पल के साथ जीवन कि कहानी अलग तरह कि पुकार हर मोड पर जीवन को देती है जिसे समझकर एहसास अलग उम्मीद देकर जाता है।
हर पल हर जीवन को अलग सुबह कि तलाश उस सोच पर देकर चलता है हर मौके मे जीवन को कुछ अलग बात समझाता है जो जीवन को कोई बात याद दिलाता रहता है हर बार पलों मे किसी याद का किनारा जीवन को मुस्कान देकर जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...