Wednesday 14 December 2016

कविता. ११०९. कोई कहानी जीवन को अलग।

                                       कोई कहानी जीवन को अलग।
कोई कहानी जीवन को अलग पहचान दे जाती है जो जीवन को कई किरदारों के संग कई किसम कि धारा को मकसद दे जाती है जो कहानियों को किरदारों कि पहचान दे जाती है वह सोच अक्सर जीवन कि कहानी को मकसद दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो जीवन मे किरदारों को किस्सों मे कई मकसद दे जाती है जो जीवन को कई तरह के एहसास दे जाती है जो कहानी जीवन को समझ दे वह जीवन को अलग एहसास दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग सोच कि पहचान देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को समझ ले वह एहसास कहानी हर कदमों पर देती है चुपके से कोई कहानी किताब से आगे बढकर दुनिया को कई तरह के मतलब दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग परख देकर चलती है जो जीवन मे समझ दे वह पहचान कहानी जीवन को हर मोड पर देकर जाती है वह जीवन मे कई किस्सों को समझ देकर चलती जाती है वह जीवन मे नयी सुबह दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग तरह कि समझ दे जाती है पर कुछ कहानियाँ जीवन को जिन्दा करती है क्योंकि हर कहानी जीवन मे कई किरदारों को समझ दे जाती है जो जीवन मे कहानी को हर कदमों के एहसासों को उम्मीदे दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग किसम कि उम्मीद हर पल दे जाती है जो जीवन मे मौकों के मतलब बदलकर रखती रहती है जो जीवन मे कहानियों को अलग किसम कि पहचान दे जाती है जिनकी जरुरत जीवन मे हर पल आशाए दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग तरह कि दिशा तो दिखाती है पर उस दिशा को अनदेखा करने कि चाहत हर पल मन मे नजर आती है जो जीवन कि कहानी को बदलाव देती रहती है जो जीवन मे हर मोड पर कहानियों को उम्मीदे दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग एहसास देकर उसकी दुनिया को बदलती जाती है जो जीवन मे कई किस्सों मे अलग पहचान देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को कई किनारों से पहचान दिखाती है वह जीवन को हर मौके पर उम्मीदे दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग किसम कि दिशाए उसकी जिन्दगी को खुशियाँ देकर रहती है जो हर मौके पर कहानी के अंदर अलग किसम कि पहचान हर बार ताकद देती है जो जीवन मे कई किरणों के सहारे अलग पहचान दे जाती है।
कोई कहानी जीवन को अलग खयाल देकर चलती है क्योंकि हर कहानी कि दुनिया हर बार अलग एहसासों को मतलब देकर आगे बढती रहती है जो जीवन को कहानियाँ देकर समझाती है कि जीवन को अहमियत मुस्कान दे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...