Saturday 31 December 2016

कविता ११४२. हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर।

                              हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग एहसास हर मोड पे मिलता है क्योंकि कश्ती अलग दिशा मे बहते जाने का एहसास हर बार देती है जो जीवन मे कई कश्ती के साथ कई नजारे दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग किनारे से आगे निकल जाने कि जरुरत हर किस्से में हर मौके मे होती है जो जीवन को हर लहर के साथ अलग पुकार देती है क्योंकि जीवन कि कहानियाँ दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग दिशाओं कि तलाश हर पल के साथ रहती है जिसके बदलाव से हर पल जीवन को अलग कहानियों से  भरता हुआ हर मौका आगे बढता जाता है जो जीवन को कई दिशाए दिखाकर चलता है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग रोशनी  देकर जाती है वह पानी मे लहरों का बदलाव देकर आगे चलती है जो जीवन को कुछ अलग बदलाव कि पहचान देकर हर मौके पर आगे बढती है जो जीवन मे राह दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग एहसास को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके पर होती है पानी मे उपर नीचे जाने कि जरुरत हर बार होती है कश्ती को समझकर पानी मे बदलाव को पहचानकर दुनिया अलग उम्मीद दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग नजारे से उम्मीदे देती जाती है जो जीवन को कई कहानियों के साथ अलग इशारे से आगे लेकर जाती है जो जीवन मे कई बदलाव के साथ सही दिशा दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग उम्मीदे दे जाती है जो पानी मे बदलाव देकर आगे जाती है जो जीवन मे कुछ अलग एहसास का विश्वास देकर आती है जिसे समझ लेने कि आस बदलाव के साथ उम्मीदे दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग कोशिश दे जाने कि पहचान हर बार होती है जो पानी मे बदलाव कि लहरें दिखाती है जो जीवन मे अलग एहसास दे जाती है जो जीवन मे पानी को पहचान दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग किनारों से पानी को अलग नजारों के साथ समझकर आगे चलती है जो पानी को परख अलगसी रहती है जो पानी मे बदलाव के कई रंग दिखाकर चलती है।
हर कश्ती को पानी पर बहते देखकर जीवन को अलग तरह से समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो पानी मे कश्ती देखकर यह समझ दे जाती है जिसे अलग जस्बात से समझ लेने कि जरुरत जीवन को कुछ अलग सोच दिखाकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...