Friday 23 December 2016

कविता. ११२६. पहचान को बदलाव देकर।

                                             पहचान को बदलाव देकर।
पहचान को बदलाव देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन को अक्सर पहचान देकर जाती है पहचान को बदलाव कि एक आदत पडती है जो पहचान को अलग समझ दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे बढती जाती है जो जीवन को कई किस्सों कि ताकद देकर चलती है जो जीवन को कई तरह के किस्सों मे जिन्दा रखती है की बार जीवन को किसी अलग तलाश के संग आगे चलते जाने कि जरुरत दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे परखती जाती है जो जीवन को कई किनारों कि समझ उम्मीदे देकर चलती है जो जीवन को कई तरह के मतलब अक्सर दे आती है पहचान को बदलाव दे जाने कि जरुरत हर मौके पर जिन्दगी दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे बदलती है जो जीवन को कई किस्सों मे परख देती रहती है जो जीवन मे पहचान को कई अंदाज मे जिन्दा रखती जाती है जो जीवन को कई तरह के किनारों कि समझ देकर आगे चलने में ही छुपी रोशनी जिन्दगी दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे चलते है उन दिशाओं को समझ लेने कि जरुरत हर बार जीवन को अलग तरह के एहसास दे जाती है जो जीवन को अलग किसम के एहसासों को समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग एहसास दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे बढते है हमे हर बार जीवन को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो पहचान को समझकर आगे लेकर चलती रहती है जो जीवन को पहचान कि कहानी हर बार कहती हुई हर पल दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे बदलकर जाते है हमे हर बार जीवन को परख लेने कि जरुरत हर बार जीवन को अलग एहसास दे जाती है जीवन को पहचान देकर आगे बढती है उस परख लेने कि जरुरत हर बार अलग रोशनी दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे बढते जाने कि जरुरत होती है जो जीवन को अलग तरह कि पुकार देकर जाती है जो पहचान के साथ कई किसम कि समझ दे जाती है जो जीवन को अलग किसम कि ताकद हर बार अलग सुबह दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे चलते जाने जरुरत हर मौके पर जीवन कि कहानी कई किसम कि पुकार होती है पहचान को परखकर ही तो दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर आगे लेकर हर बार जाती है जिसमे दुनिया उम्मीदे दिखाती है।
पहचान को बदलाव देकर आगे बढते जाने कि उम्मीदे जीवन को अलग एहसास दे जाती है हर किस्से मे समझ लेने कि अहमियत होती है जो जीवन को अलग तरह का मतलब दे जाती है जो जीवन मे पहचान को अलग तरह का एहसास दिखाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...